मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM ने नंदू भैया की अस्थि नर्मदा में की विसर्जित

By

Published : Mar 21, 2021, 9:31 AM IST

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की अस्थि नर्मदा नदी में विसर्जित की. इस दौरान उनके साथ स्वर्गीय नंदू भैया के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान, मंत्री कुंवर विजय शाह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

cm-shivraj-immersed-nandkumar-singh-bone-in-narmada-river
सीएम ने नंदू भैया की अस्थि नर्मदा में की विसर्जित

खंडवा। नौका विहार कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की अस्थियों को नर्मदा नदी में विसर्जित किया. पार्टी संगठन की ओर से अस्थि कलश यात्रा निकाली गई, जो शाहपुर से खंडवा, बुरहानपुर, सनावद, कोठी मार्ग से होते हुए ओमकारेश्वर पहुंची. रास्ते में सभी जगह नागरिकों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की.

सीएम शिवराज ने क्या कहा ?

ओंकारेश्वर में अस्थि विसर्जन यात्रा और श्रद्धांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसने भी धरती पर जन्म लिया है, उसका मरण निश्चित है, लेकिन जो लोग समय के पूर्व परलोक गमन कर जाते हैं, तो उनकी यादें सताती है. नंदू भैया ने अपने लिए नहीं संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए पूरा राजनीतिक जीवन पूर्ण किया है. उनके अधूरे कामों को पूर्ण करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

शाम को ओंकारेश्वर के नागर घाट में अस्थि विसर्जन सभा रखी गई. यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नंदकुमार सिंह चौहान ने पार्टी संगठन की हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाया. विधायक और सांसद रहते हुए भी उन्होंने हमेशा जनता के हितों को सर्वोपरि रखा. मुख्यमंत्री ने कहा कि नंदकुमार सिंह चौहान के बचे हुए कामों को पूरा करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

सीएम ने नंदू भैया की अस्थि नर्मदा में की विसर्जित

दिवंगत सांसद नंदकुमार सिंह चौहान के अंतिम यात्रा पर दी गई श्रद्धांजलि

सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की अस्थियां विसर्जन करने पहुंचे मुख्यमंत्री ने उन्हें याद करते हुए कहा कि नंदकुमार सिंह चौहान ने सत्ता और संगठन के तालमेल को बहुत अच्छी तरह निभाया. उन्होंने कहा कि नंदू भैया ने उनसे कभी भी अपने लिए कुछ नहीं मांगा. जो भी मांगा क्षेत्र के विकास के लिए ही मांगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि मांगने वाला भी हों, तो नंदू भैया जैसा ही हों.

सीएम ने कहा कि नंदू भैया अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन क्षेत्र के विकास के लिए जो भी सपने उन्होंने देखे थे, वह पूरा किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने निमाड़ के सभी विधायकों से कहा कि वह क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़े. जो भी काम होंगे, वह पूरे किए जाए.

श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री के साथ स्वर्गीय नंदू भैया के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान, मंत्री कुंवर विजय शाह, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, विधायक नारायण पटेल, जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल, सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details