मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Video: ओंकारेश्वर के नर्मदा नदी में पलटी नाव, एक ही परिवार के 6 लोग डूबे, मासूम की मौत, एक लापता

By

Published : May 15, 2023, 9:04 PM IST

Updated : May 16, 2023, 2:44 PM IST

खंडवा के ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी में नाव पलटने से एक ही परिवार के 6 लोग डूब गये, जिसमें 1 मासूम की मौत हो गई, वहीं एक आदमी अभी लापता है, जबकि 4 लोगों को बचा लिया गया है. बताया जा रहा है कि तेज हवा के साथ आई बारिश की वजह से ये हादसा हुआ.

boat overturned in omkareshwar narmada river
खंडवा में नर्मदा में डूबने से 2 लोगों की मौत हो गई

ओंकारेश्वर नर्मदा नदी में नाव पलट गई

खंडवा।मध्यप्रदेश की तीर्थनगर ओंकारेश्वर में तेज बारिश और आंधी की वजह से श्रद्धालुओं से भरी एक नाव पलट गई. इस हादसे में नाव पर सवार एक ही परिवार के 6 लोग पानी में डूब गए, जिसमें से 1 मासूम बच्चे की मौत हो गई, वहीं एक आदमी अभी लापता है. नाविक और गाेताखारों ने 4 लोगों की जान बचा ली. घटना सोमवार दोपहर की बताई जा रही है. गुजरात से पुलिस अधिकारी अपने परिवार के साथ ओंकारेश्वर भगवान के दर्शन करने आए हुए थे. वे 3 दिन पहले इंदौर आए थे, यहां से उज्जैन महाकाल गए थे. महाकाल के दर्शन कर वे सोमवार को ओंकारेश्वर दर्शन करने आए थे. इसी दौरान परिवार नौका विहार का आनंद ले रहा था, तभी अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी.

ओंकारेश्वर में पलटी नाव: हवा इतनी तेज थीं की घाट किनारे खड़े नाव तक पानी में डूब गई. इधर, नौका विहार कर रहे परिवार की नाव भी नर्मदा नदी में पलट गई. देखते ही देखते मौके पर चीख-पुकार मच गई. वहीं, घटना को देख कुछ नाविक और घाट पर खड़े गोताखोर नर्मदा नदी में कूद गए. उन्होंने परिवार के 4 लोगों को बचा लिया, लेकिन 2 साल का निकुंज डूब गया जिसका शव गोताखारों ने निकाला. वहीं 1 पुलिसकर्मी की तलाश की जा रही है. मांधाता थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि गोताखोरों की मदद से लापता पुलिसकर्मी को तलाश कर रहे हैं.

  1. नर्मदा नदी में डूबने से BJP नेता के बेटे सहित 2 की मौत, दोस्त को बचाने में गई दोस्त की जान
  2. बेतवा नदी में डूबा नाबालिग, 21 घंटे बाद निकाला जा सका शव
  3. Khargone News: पिकनिक मनाने गये पिता-पुत्र की डूबने से मौत

नहीं थम रहे हादसे:ओंकारेश्वर में नाव पलटने की घटनाएं नहीं थम रही हैं. कुछ दिनों पहले इंदौर से आए लोगों के साथ डैम के पास हादसा हुआ था. इसके साथ ही एक परिवार की नाव पलट गई थी, इसमें 1 व्यक्ति की मौत हुई थी. इन घटनाओं को संज्ञान में लेकर ओंकारेश्वर प्रशासन ने नाविकों को ताकीद किया था कि विपरीत परिस्थित में नावों का संचालन नहीं करें. पानी अधिक होने पर या मौसम खराब होने की स्थिति में नाव नहीं चलाएं. लेकिन इसका उन पर कहीं कोई असर होता नजर नहीं आ रहा.

Last Updated : May 16, 2023, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details