मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महामारी में कर्तव्य निभा रहीं महिला पुलिसकर्मी, बच्चों से बनाई दूरी

By

Published : May 9, 2021, 9:57 PM IST

कोरोना महामारी के इस दौर में पुलिसकर्मियों का काम आसान नहीं है. बाहर लोगों को कोरोना से बचाने के बाद यही जद्दोजहद उन्हें अपने घर में भी करनी पड़ती है. ताकि कोरोना संक्रमण न फैले.

Women policemen performing duty during pandemic in katni
महामारी में कर्तव्य निभा रहीं कोतवाली थाने में पदस्थ कार्यवाहक ASI सरोज

कटनी। कोरोना महामारी के दौरान पहले ही दिन से पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात हैं. तमाम परेशानियों के बाद भी वह अपना कर्तव्य जिम्मेदारी से निभा रहे हैं. लेकिन इस बीच पुलिसकर्मियों ने अपने परिवारवालों से दूरी बना ली है. क्योंकि उनकी वजह से परिवार में हमेशा ही कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है. कटनी के कोतवाली थाने में पदस्थ कार्यवाहक एएसआई सरोज ने भी अपने परिवार वालों से दूरी बनाई रखी है.

'पहले लोगों को बचाओ, फिर परिवार को'

कार्यवाहक एएसआई सरोज का कहना है कि कोरोना महामारी के दौर में वह दिनभर ड्यूटी पर तैनात रहती हैं. इसके बाद बच्चों और परिजनों को इस संक्रमण से बचाने की जद्दोजहद करनी पड़ती है. घर जाते ही खुद को सैनिटाइज करना पड़ता है. संक्रमण न फैले इसलिए बच्चों से निश्चित दूरी भी बनाई रखनी पड़ती है.

दिन में ड्यूटी पर तैनात रहती हैं कार्यवाहक ASI सरोज

मां एक रूप अनेकः बीमार बेटे की जिम्मेदारी के साथ संभाल रही शहर की व्यवस्था

महिला पुलिसकर्मियों ने बताया कि बच्चों के साथ ही परिवार में कई जिम्मेदारियां होती हैं. बच्चे तो देखते ही दौड़ते हैं, लेकिन किसी तरह उन्हें रोकते हैं. ड्यूटी से आने के बाद सबसे पहले खुद को सैनिटाइज करने के बाद ही वह बच्चों और परिजनों के बीच बैठते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details