मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Katni News: अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, 125 किलो गांजा के साथ 8 आरोपी धरे गये

By

Published : Apr 11, 2023, 10:29 PM IST

स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र में पुलिस ने 125 किलो गांजे के साथ अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में एसपी अभिजीत कुमार रंजन ने बताया कि ये लोग ग्रेनाइट से भरे ट्रक और कार में गांजे की बोरियां रखकर तस्करी कर रहे थे.. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गांजे को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Katni News
अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह का पर्दाफाश

एसपी अभिजीत कुमार रंजन

कटनी।जिले के स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के पुलिस ने एक ट्रक और एक कार से 125 किलो गांजा जब्त कर अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ग्रेनाइट की आड़ में चार बोरियों में गांजे की तस्करी की जा रही थी. मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के उमरियापान रोड पर आंध्रप्रदेश से ग्रेनाइट पत्थर लोड कर गुड़गांव जा रहा था. उसी ट्रक में गांजा की तस्करी करने की सूचना मुखबिर से पुलिस को मिली थी. इसके बाद पुलिस ने अपनी टीम को उमरियापान रोड पर तैनात किया और आते हुए ट्रक को रोककर तलाशी ली. तलाशी के दौरान ट्रक में लदे ग्रेनाइट के‌ बीच गांजे की खेप बरामद की गई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने ट्रक सवार आरोपियों से की गई पूछताछ में बताया कि उनके साथ चार अन्य लोग भी हैं, जो कार से आ रहे हैं, जिसे पुलिस टीम ने रोक लिया. पुलिस को कार की तलाशी के दौरान एक बोरी गांजे की बरामद हुई.

18 लाख रुपये से अधिक गांजे की कीमतःबताया जा रहा है कि पुलिस टीम ने ट्रक और कार से करीब 125 किलो गांजा जब्त किया है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 18 लाख 75 हजार रुपये बताई जा रही है. वहीं, पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल हुई कार और ट्रक को भी कब्जे में ले लिया है.

गांजा तस्करी में पकड़े गये आरोपीःगांजा तस्करी के आरोप में पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उसमें छतरपुर जिले के अलीपुर निवासी हारुन मंसूरी, महोबा निवासी उत्तम अहिरवार, झांसी निवासी मुईन काजी, महोबा निवासी दिनेश गुप्ता, ईरशाद, खान, जितेंद्र कुमार अवस्थी, छतरपुर निवासी सोनू राय, शिवकुमार यादव हैं.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

आरोपियों को पकड़ने वाली टीमः आरोपियों को पकड़ने में स्लीमनाबाद थाना प्रभारी विपिन सिंह, एसआई नीरज दुबे, एएसआई संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक अविनाश मिश्रा, अजीत, अंजनी मिश्रा, सुशील पांडेय, आरक्षक सोने सिंह, बृजेश सिंह, साइबर सेल निरीक्षक संजय दुबे, एसआई उदयभान मिश्रा, दुर्गेश तिवारी, रोही ज्योतिषी, प्रधान आरक्षक प्रशांत विश्वकर्मा, अमित श्रीपाल, प्रीतम मार्को की भूमिका रही.

सभी आरोपियों से पुलिस कर रही पूछताछः इस मामले में एसपी अभिजीत कुमार रंजन ने बताया कि ये लोग ग्रेनाइट से भरे ट्रक और कार में गांजे की बोरियां रखकर तस्करी कर रहे थे.. इसको लेकर मुखबिर की ओर से पुलिस को सूचना मिली थी, जिसके आधार पर कार्रवाई की गई. उन्होंने कहा कि कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 8 आरोपियों को 125 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details