मध्य प्रदेश

madhya pradesh

फर्जी सब इंस्पेक्टर महिला का पर्दाफाश, ऐसे हुआ खुलासा

By

Published : Apr 19, 2021, 10:38 PM IST

Updated : Apr 19, 2021, 10:44 PM IST

आरोपी महिला ने बताया कि 2017 में सब इंस्पेक्टर की परीक्षा दी थी. जिसमें उसका सिलेक्शन नहीं हुआ था. इसके बाद भी उसने अपने परिवार और मोहल्ले वालों को झूठ बोल दिया था कि उसका सिलेक्शन पुलिस में हो गया है.

Confession of the accused gir
फर्जी सब इंस्पेक्टर महिला का पर्दाफाश

कटनी। दो दिन पहले एसपी की शिकायत मिली थी कि एक लेडी सब इंस्पेक्टर करीब साल भर से बिना वेतन जिले में कार्यरत है, जिसका वेतन दिलाने को लेकर आवेदन भी दिया गया था. हालांकि ये आवेदन उसी लेडी सब इंस्पेक्टर के पिता गेंदालाल गोटिया ने दिया था कि उनकी बेटी कटनी जिले में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है, लेकिन उसका वेतन नहीं दिया जा रहा है. आवेदन पर कार्रवाई करने की बात भी कही गई. जिसके बाद पुलिस जांच प्रारंभ किया जांच में पाया गया कि इस नाम की लेडी सब इंस्पेक्टर तो है ही नहीं.

फर्जी सब इंस्पेक्टर महिला का पर्दाफाश

खाकी पहने महिला गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मामले की जांच कर रही झिंझरी चौकी प्रभारी रश्मि सोनकर ने बताया कि जांच करने पर पता चला है कि संजना गोटिया नाम की कोई महिला जिले में पदस्थ नहीं है. टीम ने 18 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास से खाकी वर्दी पहने हुए 2 स्टार लगाए हुए एक महिला को हिरासत में लिया. जिसने ने पूछताछ में बताया कि वह पुलिस में नहीं है वह अपने मोहल्ले वालों और परिवार से झूठ बोली थी कि वह सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती हो गई है.

Mumbai: रेलकर्मी ने बचाई बच्चे की जान, रेलवे मंत्री पीयूण गोयल ने की तारीफ

आरोपी महिला का कबूलनामा

आरोपी महिला ने बताया कि 2017 में सब इंस्पेक्टर की परीक्षा दी थी. जिसमें उसका सिलेक्शन नहीं हुआ था फिर भी अपने परिवार व मोहल्ले वालों को झूठ बोल दिया था कि उसका सिलेक्शन हो गया है. जिसके बाद वह 2018 में सागर ट्रेनिंग करने गई और वहां हॉस्टल में किराए का कमरा लेकर करीब 15 महीने नहीं जबकि यहां पर कोई ट्रेनिंग नहीं हुई लेकिन वह अपने पिता से लगातार झूठ बोलती रही. पिछले साल अप्रैल महीने में उसने अपने पिता से कहा कि उसकी पोस्टिंग कटनी में हो गई उसके बाद अपने पिता से रुपए भी यह कहकर मांगे गए कि उसे जब सैलरी मिलेगी तो वापस कर देगी. पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला जबलपुर में अपने घर से कटनी में ड्यूटी करने के लिए वर्दी पहन कर निकली थी और रोज अप डाउन करती थी, जिसे धर दबोचा गया और सलाखों के पीछे भेजा गया है.

खाकी पहनकर बनाती थी 'बेवकूफ'

इस पूरे मामले पर एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा ने बताया कि एक मामला संज्ञान में आया है, जिसको लेकर हिमगिरी चौकी में मामला दर्ज किया गया है, जो की खाकी वर्दी पहनकर अपने परिवार वालों को बेवकूफ बना रही थी. इस माामले में एसपी मयंक अवस्थी के निर्देशन पर माधव नगर थाना प्रभारी संजय दुबे के मार्गदर्शन में की गई कार्रवाई में देरी चौकी प्रभारी ऐसा ही रश्मि सोनकर प्रधान आरक्षक मनी गंगाराम राजेश्वर सागर सेल की भूमिका अहम रही है.

Last Updated : Apr 19, 2021, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details