मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला संकट प्रबंधन समूह की हुई बैठक, मंगलवार से खुलेंगी ये दुकानें

By

Published : Jun 8, 2020, 7:17 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 11:37 PM IST

जिले में कलेक्टर की अध्यक्षता में सोमवार को जिला पंचायत सभागार में जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई. जहां 9 जून से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विभिन्न गतिविधियों को शुरू करने के निर्देश दिए गए.

District Crisis Management Group meeting concluded, various activities will start tomorrow
जिला संकट प्रबंधन समूह की हुई बैठक

कटनी ।कलेक्टर की अध्यक्षता में सोमवार को जिला पंचायत सभागार में जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित की गई, जिसमें अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों ने अपने सुझाव रखे.दिए गए सुझाव पर चर्चा करने के बाद कलेक्टर शशि भूषण सिंह ने बताया कि 9 जून यानी मंगलवार से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए पहले आदेश जारी किए जाएंगे. जिसमें किराना दुकान, फल, सब्जी मंडी, दूध, डेयरी और धार्मिक स्थलों के साथ अन्य जरूरी गतिविधियों के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए जाएंगे.

बैठक के दौरान निर्धारित किया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए दुकानें रात को 9 बजे तक खुली रहेंगी, वहीं हफ्ते में एक दिन रविवार को गुमास्ता अधिनियम के तहत बंद रहेंगी. वहीं कलेक्टर ने सख्त अंदाज में बताया कि आदेश न मानने पर जिम्मेदार दुकानदार पर कार्रवाई की जाएगी.

जिला संकट प्रबंधन समूह की हुई बैठक

वहीं बेसहारा वर्ग के लोगों को केंद्र और राज्य शासन की योजनाओं के माध्यम से खाद्यान्न उपलब्ध कराने और सशक्त व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में जल संवर्धन और संरक्षण के कामों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अनुमति प्रदान की जाए, इस दौरान कलेक्टर ने सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर प्रतिबंध लगाते हुए जुर्माना वसूलने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Jun 8, 2020, 11:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details