मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी पुलिस भर्ती: झाबुआ में प्रशिक्षण कैंप का आयोजन, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

By

Published : Oct 24, 2020, 8:13 PM IST

झाबुआ जिले में प्रशासन पुलिस भर्ती के लिए प्रशिक्षण कैंप आयोजित करेगा. जिसके लिए खेल विभाग ने रजिस्ट्रेशन अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस भर्ती को लेकर पंजीयन के लिए युवाओं में काफी उत्साह देखा गया.

Training camp organized for police recruitment
पुलिस भर्ती के लिए प्रशिक्षण कैंप आयोजित

झाबुआ। झाबुआ जिले में आगामी पुलिस भर्ती को लेकर प्रशासन जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों के चयन के लिए प्रशिक्षण कैंप आयोजित करेगा. जिले के ज्यादा से ज्यादा बेरोजगार युवाओं को पुलिस भर्ती का लाभ मिल सके इसके लिए जिला प्रशासन ने खेल विभाग के माध्यम से रजिस्ट्रेशन अभियान शुरू किया है. दो दिवसीय रजिस्ट्रेशन अभियान के तहत जिले के युवाओं ने अपना पंजीयन पुलिस भर्ती और आगामी सरकारी भर्तियों की तैयारी के लिए कराया है.

अब तक 300 युवतियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

जिले में शुक्रवार को पुलिस भर्ती के लिए तय मापदंडों (ऊंचाई-वजन) के साथ लगभग 300 के युवतियों ने अपना पंजीयन कराया है. वहीं शनिवार को पुलिस और सेना की भर्ती के लिए युवक अपना पंजीयन करवाने बहुद्देशीय खेल परिसर पहुंचे. वहीं जिला प्रशासन आगामी पुलिस और सेना की भर्तियों को लेकर युवाओं के लिए फिजिकल ट्रेनिंग कैंप और मेंस की तैयारी के लिए विशेष शिविर आयोजित करेगा.

मेंस की भी होगी तैयारी

साथ ही कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए आगामी 4 नवंबर से चयनित प्रतिभागियों के लिए मेंस की तैयारी के लिए शहीद चंद्रशेखर महाविद्यालय में नियमित कक्षाएं संचालित कराई जाएंगी. जबकि फिजिकल ट्रेनिंग के लिए खेल परिसर और कॉलेज महाविद्यालय के खेल मैदान में प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि युवा ज्यादा से ज्यादा इन भर्तियों में चयनित हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details