मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झाबुआ में संक्रमण की रफ्तार हुई कम, हरदीप सिंह डंग ने दी बधाई

By

Published : May 25, 2021, 7:29 PM IST

the-pace-of-corona-infection-decreased
जिला आपदा एवं प्रबंधन समिति की बैठक

झाबुआ जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई हैं. इसको लेकर हरदीप सिंह डंग ने प्रशासन को बधाई दी.

झाबुआ। जिला आपदा एवं प्रबंधन समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग शामिल हुए. कोरोना की रफ्तार कम होने पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने प्रशासन को इसके लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए जिले वासियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. संक्रमण से निपटने के साथ-साथ लोगों के रोजगार की चिंता करना भी हमारा दायित्व हैं. लिहाजा अब बाजारों को सीमित समय के लिए धीरे-धीरे अनलॉक किया जाना भी आवश्यक हैं.


कोरोना को हराने वाले टॉप पांच जिलों में शामिल हुआ झाबुआ


कोविड-19 से जंग जीतने में झाबुआ का नाम प्रदेश की टाॅप-5 सूची में शुमार हैं. मंत्री डंग ने कहा कि यह जिले के लिए गौरव का विषय हैं. मैं सभी को धन्यवाद और बधाई देता हूं. वहीं उन्होंने कहा कि दानदाताओं के सहयोग से छह एम्बुलेंस प्राप्त हुई हैं, जो स्वागत योग्य है.

मुख्यमंत्री की निगाह रही झाबुआ पर


मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लगातार झाबुआ जिले पर निगाहें बनी रहें, इसलिए उन्होंने संक्रमण के असर को कम करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी. साथ ही संक्रमित मुक्त करने के लिए हर जरूरी मदद भी देते रहे. इस समय जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सिंगल डिजिट में आ रहा हैं.


वाहनों पर ओवरलोडिंग रोकने के निर्देश

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि हमें लापरवाह नहीं होना है. वाहनों में अनावश्यक रूप से होने वाली ओवरलोडिंग पर प्रशासन को सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं, क्योंकि इस तरह की भीड़भाड़ से संक्रमण का खतरा बना रहता हैं.

आयुष्मान कार्ड और राशन पर्ची पर भी हुई चर्चा


कोरोना काल के दौरान केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा गरीबी रेखा के नीचे आने वाले लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा हैं. इसके लिए प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने पात्रता पर्ची न होने पर भी पात्र हितग्राहियों तक अनाज पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र लाभार्थियों के कार्ड तैयार करने पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए गए हैं.

कमलनाथ पर दर्ज FIR के विरोध कांग्रेसियों का प्रदर्शन


ऑक्सीजन के लिए ग्रीन कॉरिडोर

ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पुलिस प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधा के लिए पुलिस विभाग की सराहना की गई. साथ ही जिला प्रशासन की सूज भुज और अच्छी मॉनिटरिंग के चलते झाबुआ ऑक्सीजन में सरप्लस हुआ. अन्य जिलों को भी ऑक्सीजन सप्लाई करने में मददगार बना. इसके लिए मंत्री ने कलेक्टर की तारीफ की.


गांव में वैक्सीनेशन पर जोर दिया जाए


बैठक में मौजूद बीजेपी जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कल सिंह भाबर ने ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने और जन जागरूक अभियान चलाने की बात कही. इस दौरान सांसद गुमान सिंह डामोर सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details