मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध हथियार के साथ 2 युवक गिरफ्तार, एमपी में भाजयुमो जिला अध्यक्ष और उपाध्यक्ष हैं दोनों

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 4, 2024, 4:23 PM IST

Updated : Jan 4, 2024, 5:05 PM IST

MP Two Youths Arrested: गुजरात पुलिस ने अवैध हथियार की जानकारी पर दो युवकों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास 6 चूड़ियां, एक अंगूठी और चांदी का सिक्के सहित नगदी बरामद हुआ है. दोनों ही आरोपी भाजयुमो झाबुआ उपाध्याक्ष और थांदला मंडल उपाध्यक्ष है.

MP Two youths Arrested
अवैध हथियार के साथ दो युवक गिरफ्तार

झाबुआ।भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रशांत (28) और थांदला मंडल उपाध्यक्ष अक्षय (28) को गुजरात की सेवलिया पुलिस ने अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. उनके पास से सोने की 6 चूड़ियां, एक अंगूठी, एक चांदी के सिक्के के साथ 30 हजार रुपए नगद और तीन मोबाइल जब्त किए हैं. पुलिस अब पूछताछ कर ये पता करने में लगी है कि अवैध हथियार कहां से लाए और जो सोने के जेवरात है, वे चोरी के तो नहीं है. पुलिस की जांच में यह तथ्य भी सामने आया है कि दोनों आरोपी तस्करी के साथ अन्य अवैध धंधों में लिप्त है.

दो युवकों को किया गिरफ्तार: दरअसल, गुजरात पुलिस द्वारा अवैध हथियार और शराब की तस्करी रोकने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम ने नडियाद डिवीजन के सेवलिया पुलिस ने गोधरा की ओर से आ रहे वाहन को रोककर जांच की. वाहन में दो युवक सवार थे. पूछताछ करने पर एक ने अपना नाम प्रशांत पालरेचा (28) निवासी पेट्रोल पंप कॉलोनी थांदला और दूसरे युवक ने अपना नाम अक्षय पाटीदार (28) निवासी परवलिया बताया. जब दोनों की तलाशी ली गई तो प्रशांत के पास से एक देशी कट्टा, 9 जिंदा कारतूस और सोने की 6 चूड़ियां मिली.

वीडी शर्मा के साथ आरोपी की तस्वीर

चूड़ियों की कीमत करीब 3 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीं अक्षय के पास से भी एक जिंदा कारतूस, एक सोने की एक अंगूठी (कीमत 50 हजार), चांदी का एक सिक्का (कीमत 7 हजार) और 30 हजार रुपए नगद जब्त किए गए. वहीं प्रशांत के पास से दो मोबाइल और अक्षय के पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया. पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार करने के साथ उनके विरुद्ध धारा 25 (1) ए और 25 (1ए ए) में प्रकरण दर्ज किया है.

कई बड़े नेताओं के साथ तस्वीर: गुजरात में अवैध हथियार के साथ पकड़ाए भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रशांत पालरेचा की कई बड़े नेताओं के साथ तस्वीर है. कहीं वे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ खड़े नजर आ रहे हैं, तो कहीं मंत्री इंदरसिंह परमार और अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर के साथ भी नजर आ रहे हैं. इससे भाजपा में उनकी पैठ का अंदाजा लगाया जा सकता है.

यहां पढ़ें...

मामला संज्ञान में आया है, निष्कासन की कार्रवाई करेंगे:भाजयुमो जिला अध्यक्ष कुलदीप चौहान ने कहा कि भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष प्रशांत पालरेचा को अवैध हथियार के साथ गुजरात में गिरफ्तार किए जाने का मामला संज्ञान में आया है. इस संबंध में वरिष्ठ पदाधिकारियों को अवगत करा दिया है. निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Jan 4, 2024, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details