मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Jhabua Crime News हत्या का आरोपी इनामी 15 साल से नाम बदलकर रायसेन में था, पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से दबोचा

By

Published : Dec 10, 2022, 6:52 PM IST

बीते 15 साल से नाम बदलकर रायसेन में रहने वाले हत्या के आरोपी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित था. एसपी अगम जैन ने बताया आरोपी झितरा पिता तेरु वाखला (55) कालीदेवी थानाक्षेत्र के ग्राम वागलावाट का रहने वाला है. 20 मई 2007 को एक जमीन विवाद में उसने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रामीण खुमसिंह की तलवार मारकर हत्या कर दी थी.

accused changed name living in Raisen
हत्या का आरोपी इनामी 15 साल से नाम बदलकर रायसेन में था

झाबुआ।इस मामले में झितरा के तीन साथियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था. उन सभी को आजीवन कारावास की सजा हुई है. जबकि झितरा घटना के दिन से ही फरार चल रहा था. पुलिस टीम द्वारा उसे पकड़ने के काफी प्रयास किए गए, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था. ऐसे में उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया गया. इस प्रकरण में एसपी अगम जैन ने कालीदेवी थाना प्रभारी हिरूसिंह रावत को कुछ विशेष बिंदुओं पर कार्य करने के निर्देश दिए थे.

MP Dewas Murder चचेरे भाई की पत्नी के इश्क में पागल शख्स ने अपने बेटे की कर दी निर्मम हत्या, दोनों हाथ काटकर बोरवेल में फेंके

पुलिस टीम भेष बदलकर पहुंची :इसके बाद पुलिस टीम भेष बदलकर आरोपी झितरा के परिचितों के पास पहुंची. उनसे बातचीत कर झितरा का सुराग निकाला. पता चला कि वह रायसेन जिले में नाम बदलकर रह रहा है. इसके बाद पुलिस टीम रायसेन पहुंची. झितरा की पहचान पुख्ता होने के बाद योजनाबद्ध तरीके से उसे गिरफ्तार कर लिया. झितरा को पकड़ने में थाना प्रभारी हिरुसिंह रावत के साथ रायसेन जिले के उप निरीक्षक प्रितमसिंह राजपूत, एएसआई जसवंतसिह डावर, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र साकला व संतोष यादव और आरक्षक कमलसिह चौहान की अहम भूमिका रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details