मध्य प्रदेश

madhya pradesh

घर में लगी आग, मवेशी सहित लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : May 17, 2021, 2:52 PM IST

House fire

रायपुरिया थाना क्षेत्र के पनास गांव में एक घर में आग लग गई. आग लगने से घर में बंद मवेशी सहित लाखों का माल जलकर खाक हो गया.

झाबुआ।रायपुरिया थाना क्षेत्र के पनास गांव में बीती रात एक मकान में आग लग गई. हालांकि, अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका हैं. इसकी जानकारी न तो मकान मालिक को है और न ही घर में रहने वाले अन्य सदस्यों को. इस घटना के बाद पेटलावाद के फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, लेकिन जब तक दमकल की गाड़ियां पहुंची, तब तक घर जलकर राख हो चुका था.

  • पड़ोसियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश

ग्रामीणों ने मकान मालिक सहित अन्य सदस्यों को घर से बाहर निकाला. इस दौरान आग पर काबू पाने की कोशिश भी की गई, लेकिन आग ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया था.

  • घर में बंद मवेशी सहित अनाज जला

इस भीषण आगजनी के चलते घर के अंदर बंधे हुए मवेशी और अनाज के साथ-साथ नकदी और आभूषण को बाहर नहीं निकाला जा सका, जिसके चलते मकान मालिक के आधा दर्जन से ज्यादा मवेशी इस आगजनी का शिकार हो गए. इस घटना की सूचना सरपंच ने थाना पुलिस को दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था.

टैक्सी पर ब्रेक ग्वालियर: लक्ष्मीगंज थोक सब्जी मंडी में भीषण आग, मंडी समिति पर साजिश का आरोप

  • राजस्व विभाग ने आगजनी का किया आकलन

गांव में हुई इस घटना की जानकारी सुबह राजस्व विभाग को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे कस्बा पटवारी में आगजनी से हुए नुकसान का आकलन किया. पटवारी कमलेश चौहान ने पीड़ित द्वारा बताए गए नुकसानी के आधार पर पंचनामा बनाया, जिसमें अनुमानित पांच लाख रुपये से ज्यादा नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details