मध्य प्रदेश

madhya pradesh

झाबुआ में जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन

By

Published : Dec 28, 2020, 3:08 PM IST

झाबुआ में जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. जिला पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा ये प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है.

District Level Power Lifting Competition
जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता

झाबुआ। जिला पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा झाबुआ में जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. जिले की जय बजरंग व्यायामशाला में दो दिवसीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता के तहत चयनित प्रतिभागियों को 9 और 10 जनवरी को शिवपुरी में होने वाले स्टेट पावर चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा.जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में जिले के 35 खिलाड़ियों ने भाग ले रहे हैं.

जिला स्तरीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता

तीन श्रेणी में दो वर्गों के लिए आयोजन

जिला स्तर पर हो रही इस प्रतियोगिता में सब जूनियर जूनियर और सीनियर वर्ग में पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए विभिन्न भार वर्गो में प्रतियोगिता आयोजित की गई है. जिसमें जिले के 35 दर्जन खिलाड़ियों ने सहभागिता की.जिसमें 9 गर्ल्स हैं.

जिले के लिए ला चुके हैं मेडल

आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में पावर लिफ्टिंग, वेट लिफ्टिंग बॉडी बिल्डिंग कंपटीशन जैसे खेल में खिलाड़ियों का रुझान बढ़ना अच्छे संकेत हैं. जिले से बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का खिताब गुलाब सिंह अपने नाम पहले ही कर चुके हैं. जिले के उमेश मेडा स्ट्रांग मेन का पदक जीत चुके हैं. जिससे जिले के खिलाड़ियों का वेटलिफ्टिंग और पावरलिफ्टिंग के क्षेत्र में रुझान बढ़ता जा रहा है. इन खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए जय बजरंग व्यायामशाला के प्रशिक्षक निशुल्क सेवाएं दे रहे हैं.

प्रशिक्षण के साथ पोषण आहार भी निशुल्क

झाबुआ जिले के प्रथम पावर लिफ्टर और राष्ट्रीय खिलाड़ी सुशील वाजपेयी के मार्गदर्शन में जय बजरंग शाला प्रशिक्षक चंद्र सिंह चंदेल और राजेश बारिया इन खिलाड़ियों को न सिर्फ प्रतियोगिता के दौरान प्रशिक्षण देते हैं, बल्कि उनके पोषण आहार की भी व्यवस्था करते हैं. जिला स्तर पर आयोजित पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में विजेताओं को स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा.इन खेलों से न सिर्फ उन्हें सरकारी नौकरी में मदद मिलेगी,बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन करने का मौका मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details