मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हेलीकॉप्टर से हल लेकर उतरा MP का सबसे बड़ा किसान, कुदाली के बहाने करेंगे 'राज'!

By

Published : Feb 27, 2023, 9:39 PM IST

Updated : Feb 27, 2023, 10:04 PM IST

Etv Bharat

'मामा' शिवराज सिंह चौहान की 'कुदाली' लैडिंग कहीं आपका दिल ही ना जीत ले, पर थोड़ा संभल के जनाव कहीं ये चुनावी माहौल में आपको लपेटने की तैयारी तो नहीं है. क्या है पूरा माजरा, आइए आराम से समझते हैं-

हेलीकॉप्टर से हल लेकर उतरा सीएम शिवराज

भोपाल। दिल थाम के बैठिए....क्लाईमैक्स बस आने ही वाला है... और ये लीजिए हैलीकॉप्टर से उतरकर सीधे ट्राइबल लैंण्ड समझ रहे हैं ना, अरे अपने झाबुआ में कंधे पर कुदाली लिए एमपी के सबसे बड़े किसान की एंट्री हो चुकी है. मेरे प्रदेश के साढें 7 करोड़ वोटरों अब ना रहना सवाली... बजाओ और जोर से बजाओ ताली. अरे भूल जाओ लोटा थाली....याद रखो तो केवल कुदाली... इन कंधों को गौर से देखो... कुदाली के नीचे जो कंधा है, इन्ही कंधों पर है बीजेपी को 5वीं बार जीत दिलाने का भार.. ये स्टंट, हैलीकॉप्टर से किसी फिल्मी सीन की तरह कुदाली लैंडिंग और तमाशों के कितने अलग-अलग प्रकार.....जनता के लिए देखो तो क्या क्या करतब दिखा रहे हैं अपने सरकार. कसम से हैलीकॉप्टर से हाथ हिलाते उतरते नेता तो सबने देखे हैं, लेकिन अपने मामा जी ने इसमें भी अलग रिकार्ड बनाया. और वो है हाथ में कुदाली लिए हैलीकॉप्टर से लैंडिंग का रिकॉर्ड.

कुदाली की नकल ना कर बैठें किसान:कृपया इस स्टंट की नकल ना करें, क्योंकि सूबे का जो कर्ज फ्रेंडली किसान है वो फिर कांग्रेस से लेकर बीजेपी तक हवा हवाई वादों में खड़ा है. हैलीकॉप्टर तो छोड़िए उसके हाथ में हल भी नहीं बचा है, शिवराज जी आप तो संवेदनशील मुख्यमंत्री कहे जाते हैं, किसान की पीड़ा को बड़ी आत्मीयता से गले लगाते हैं... बेहतर ना होता कि हेलीकॉप्टर से कुदाली लैंडिंग वाली तस्वीरें वायरल जारी किए जाने के पहले आम किसानों के लिए जारी की जाती. अब एक वैधानिक चेतावनी और सुन लीजिए... ये स्टंट चुनावी है, इसका आपसे कोई लेना देना नहीं है... बाकी मेरे किसान भाईयों चुनावी साल में मुंह मत खुलवाओ, तुम्हारी हैलीकॉप्टर से कुदाली लिए उतरने की हैसियत भी नहीं है, कर्ज में डूबे तुम्हारे कंधे हल तो संभाल नहीं पा रहे हैं... कुदाली कहां से उठाओगे.

MP Political Gossips पढ़ें यहां:

तो क्या अब बनेगी कुदाली कैबिनेट:आप तो जानते ही हैं, आप जो कर देते हैं पत्थर की लकीर हो जाता है और तो और आपका कहा ऐसी नजीर हो जाता है कि आपकी सरकार की मंत्रियों में होड़ हो जाती है कि कौन सीएम शिवराज की हूबहू कॉपी करके दिखाएगा... कौन कुदाली लिए मैदान में आएगा... कहीं ऐसा ना हो कि विकास यात्रा में घोड़े और ऊंट पर सवाल अब मंत्री कुदाली उठा लें. समझिए तो सही संदेश सही नहीं जाएगा, सड़क के गड्ढे भरवाने मंत्रियों की प्रतीक्षा कर रही जनता डर जाएगी. यकीन मानिए जनता घबरा जाएगी कि क्या और गहरा गड्ढा किया जाएगा.

गौर से देखिए इस कुदाली को:गौर से देख रहे हैं सब उस कुदाली को कि जब चुनावी साल में आसमान सिर पर उठाना है, तब आप कंधें पर कुदाली उठाए निकले हैं.... कसम से हैलीकॉप्टर से हाथ हिलाते नेता आज आपको देखकर कितना रश्क(जलन) कर रहे होंगे कि समय रहते कुदाली उठाली होती, तो आज हेलीकॉप्टर से कुदाली लैंडिंग का रिकॉर्ड हमारे नाम भी दर्ज हो जाता. यकीन मानिए शिवराज जी आप ही अकेले मुख्यमंत्री हैं, जो अपनी साढ़े 7 करोड़ जनता के हंसी के डोज का भी पूरा ख्याल रखते हैं.

Last Updated :Feb 27, 2023, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details