मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jhabua News: जिला बीजेपी की नवीन कार्यकारणी की घोषणा, कई नए चेहरों को मिली जगह

By

Published : Jun 20, 2021, 10:04 PM IST

bjp announced the new executive of district in jhabua

झाबुआ में रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने जिला बीजेपी की नवीन कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. जिसमें करीब 70 पदाधिकारियों के नाम हैं.

झाबुआ।लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने जिला बीजेपी की नवीन कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. रविवार को पार्टी जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक ने 70 सदस्यीय पदाधिकारियों की घोषणा की है. जिसमें कई नाम चौंकाने वाले हैं, कई नाम पुरानी कार्यकारिणी से भी लिए गए हैं. महिलाओं को भी इसमें स्थान दिया गया है. बता दें, आने वाले दिनों में त्रिस्तरीय चुनाव होने हैं, जिसके पहले यह कार्यकारिणी जारी की गई है.

कई नेताओं को मिली जिम्मेदारी

पार्टी जिलाध्यक्ष ने अपनी टीम में 8 लोगों को जिला उपाध्यक्ष तो 8 पार्टी नेताओं को जिलामंत्री के रूप में शामिल किया है. जिलाध्यक्ष की टीम में 3 जिला महामंत्री और 1 कोषाध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. जिलाध्यक्ष ने अपनी टीम में 15 नेताओं को विशेष आमंत्रित सदस्य जबकि 35 से अधिक लोगों को सदस्य के रूप में मनोनित किया है. जिलाध्यक्ष द्वारा जारी की गई कार्यकारिणी में कई पदाधिकारियों के नाम चैकाने वाले है. पार्टी को चुनाव के दौरान वोट दिलाने वाले नेताओं के नाम इस सूची से गायब होना हैरान करने वाला है. कहा जाता है कि जिले की राजनीति में बीजेपी के कई गुट हैं. इन गुटों को साधने की बजाए जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक ने नए पदाधिकारियों के माध्यम से अपना नया गुट बनाने की कोशिश की है. हालांकि अभी तक नव गठित कार्यकारिणी को लेकर कोई विरोध सामने नहीं आया है.

महिलाओं को भी मिला स्थान

पार्टी में पहले पायेदान पर माने जाने वाले 20 सदस्यीय पदाधिकारिया में 7 महिलाओं को प्रतिनिधित्व दिया गया है. जिले की सुनिता पवार, बसंती बारिया, दुर्गा पडियार को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है. जबकि संगीता पलासिया, रामकन्या मखोड़, किरण शर्मा, ज्योति जोशी को जिला मंत्री बनाया गया है. जिलाध्यक्ष ने कष्णपासिंह राठौड़, गौरव खंडेलवाल और सोम सिंह सोंलकी को जिला महामंत्री बनाया है.

जल्द हो सकता है मोदी कैबिनेट का विस्तार, इन चेहरों को मिल सकती है जगह

मिलकर करेंगे पार्टी को मजबूत

जिला कार्यकारणी की घोषणा करते हुए पार्टी जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने कहा कि नई कार्यकारणी के पदाधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव में पार्टी को और ज्यादा मजबूती दी जाएगी. पार्टी में कई चेहरों की अनदेखी के सवाल पर नायक ने कहा कि पद सीमित होते हैं, लिहाजा वो सभी को नहीं दिए जा सकते हैं. कार्यकारणी की घोषणा के बाद पार्टी नेताओं में असंतोष उभरने पर नायक ने कहा कि बीजेपी एक अनुशासित पार्टी है, यहां सभी मिलकर पार्टी के लिए काम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details