मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Unlock jabalpur: दुकानों के शटर हुए अनलॉक, नियमों के तहत खुली दुकानें

By

Published : Jun 1, 2021, 12:25 PM IST

प्रदेश में 1 जून से अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस क्रम में जबलपुर में भी लॉकडाउन में छूट दे दी गई है. ऐसे में व्यापारी वर्ग के लोगों ने नियमों का पालन करते हुए दुकानें खोलना शुरू कर दी हैं.

Unlock jabalpur
जबलपुर अनलॉक

जबलपुर।शहर में 1 जून से लॉकडाउन में छूट दे दी गई है. ऐसे में व्यापारी वर्ग ने राहत भरी सांस लेते हुए दुकानें खोलना शुरू कर दी हैं. हालांकि, अभी भी मॉल्स को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. साथ ही होटलों को सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति है. शैक्षणिक संस्थान, पिकनिक स्पॉट, मेला राजनीतिक कार्यक्रम समेत अन्य कार्यक्रमों पर रोक रहेगी. इसके अलावा जरूरी दफ्तरों को पूरी क्षमता के साथ और बाकी दफ्तरों को आधी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है.

जबलपुर में अनलॉक प्रक्रिया शुरू

शादी विवाह में अभी भी 20 लोगों को अनुमति
इसके अलावा, शादी विवाह में अभी भी 20 लोग ही जा सकेंगे और इसके लिए भी अनुमति लेनी होगी. वही मृत्यु संस्कार में भी 10 लोगों से ज्यादा की अनुमति नहीं होगी. पूजा स्थलों पर एक समय में 5 लोगों से ज्यादा की मौजूदगी पर प्रतिबंध है. फिलहाल सभी सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम कोरोना गाइड लाइन के अंतर्गत ही होंगे.


Shahdol Unlock: एक जून से खुलेंगी ये सभी दुकानें

इन इलाकों में खुला लॉकडाउन
बता दें कि रेड जोन वाली पंचायतों को छोड़कर बाकी ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन खोल दिया गया है. शहर में भी लोगों को बिना मास्क लगाए पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है. दरअसल, सरकार की ओर से तो लॉकडाउन खोलने की अनुमति मिल गई है, लेकिन यदि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकना है तो लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए नियमों का पालन करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details