मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उमा भारती बोलीं- राहुल ज्वाइन करें RSS की शाखा, भारत हिंदू राष्ट्र न होता तो अखिलेश-ममता पढ़ते नमाज

By

Published : Mar 20, 2023, 7:26 PM IST

Updated : Mar 20, 2023, 7:37 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने विपक्षी नेताओं को आड़े हाथ लिया है. उमा ने कहा है कि भारत अगर हिंदू राष्ट्र नहीं होता तो अखिलेश और ममता नमाज पढ़ रहे होते. उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तनकीद की और कहा कि राहुल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखाओं में जाकर भारत को समझने की जरुरत है. वो जल्द RSS की शाखा में जाएं.

Uma suggest Rahul gandhi join RSS to know Bharat
राहुल को उमा की नसीहत

राहुल ज्वाइन करें RSS की शाखा

डिंडौरी।बीजेपी की फायर ब्रांड नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने एक बार फिर देश की विपक्षी पार्टियों के नेताओं को निशाने पर लिया और साथ ही तीखा हमला भी किया. उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी विदेश जाकर कम्युनिस्टों का लिखा भाषण पढ़ते हैं. इसकी जगह अगर वो RSS की शाखाओं में जाएं तो भारत को समझना आसान हो जाएगा. ऐसे प्रोपगैंडा से भी वो बच जाएंगे. उमा ने यह भी कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है. यदि ऐसा नहीं होता तो उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज नमाज पढ़ रहे होते.

राहुल को अखंड भारत का ज्ञान नहीं:उमाश्री भारती सोमवार को रानी अवंती बाई लोधी के बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए डिंडौरी में थीं. यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी को RSS की शाखाओं में आना चाहिए. उनके पास अखंड भारत का ज्ञान नहीं है. उनका भाषण कम्युनिस्ट पार्टी की विचारधारा को आत्मसात करने वाले लोग लिखते हैं. इसी से राहुल को गफलत हो जाती है. कम्युनिस्ट भारतीय एकता को ही नहीं मानते, इसलिए राहुल गांधी के बयान ठीक नहीं होते. जाहिर है ऐसे में वो विदेश जाकर जो बयान देते हैं उससे विवाद पैदा हो जाता हैं, यह उनके लिए ठीक नहीं है.'

उमा भारती से संबंधित ये खबरें भी पढ़ें

किसानों को मिलेगा भरपूर मुआवजा:उमा भारती ने कहा, 'बारिश और ओलावृष्टि की वजह से जिन किसानों की फसल बर्बाद हुई है, उन्हें मध्य प्रदेश सरकार का खजाना खोलकर भरपूर मुआवजा दिया जाएगा.' इसके साथ ही उमा ने कहा कि, 'प्रदेश में धर्मांतरण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. धर्मांतरण कराने वालों को मध्यप्रदेश से ही नहीं, देश से भी बाहर कर दिया जाएगा.' बता दें कि उमा भारती की सक्रियता इन दिनों मध्यप्रदेश में बढ़ गई है. वे लगातार सियासी मुद्दों पर बयान दे रही हैं. बीते दिनों शराबबंदी को लेकर वे अपनी ही पार्टी की सरकार पर भी हमलावर हो गई थीं.

Last Updated :Mar 20, 2023, 7:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details