मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टूल किट मामले में राजद्रोह लगाना गलत: विवेक तंखा

By

Published : Feb 16, 2021, 11:04 PM IST

राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने दिशा रवि मामले में केंद्र सरकार पर स्वतंत्र विचारों को दमन करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इस सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करने की बात कही है.

tool kit matter
टूल किट मामले में गर्माई सियासत

जबलपुर । राज्यसभा सांसद विवेक तंखा का कहना है, कि देश में अब लोकतंत्र नहीं बचा है. क्योंकि सरकार अब बच्चों पर भी देशद्रोह का मामला लगा रही है. उन्होंने इसे सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करने की बात कही है. तंखा किसान आंदोलन पर टूलकिट को लेकर गिरफ्तार हुई दिशा रवि के बारे में बात कर रहे थे.

स्वतंत्र विचारधारा पर बंदिश ठीक नहीं

विवेक तंखा का कहना है कि महज 21-22 साल की लड़की को इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि उस ने ट्वीट किया था .तंखा ने कहा देशद्रोह का कानून बच्चों पर लगाना ठीक नहीं है. जो लोग स्वतंत्र विचारधारा के हैं , उन पर बंदिशें नहीं लगाई जा सकती. सोशल मीडिया के जरिए अपनी स्वतंत्र सोच को देश के सामने रखना देशद्रोह नहीं कहलाता.

सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

टूलकिट केस : दिशा रवि की गिरफ्तारी पर पक्ष-विपक्ष आमने-सामने

सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

तंखा ने कहा कि यह बेहद गंभीर मसला है. इस मामले को लेकर हम सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएंगे. तंखा ने कहा कि इस मामले को लेकर कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं और वकीलों से चर्चा की जाएगी. सांसद ने कहा, कि किसानों के मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए सरकार ऐसे हथकंडे अपना रही है. सरकार की कोशिश है कि आंदोलन बदनाम हो जाए. किसान घरों के लिए लौट जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details