मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM हेल्पलाइन में शिकायत करना पड़ा भारी, बदमाशों ने कांग्रेस नेता को पीटा, पगड़ी उतारी और बाल खींचे

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 18, 2023, 7:04 AM IST

Updated : Nov 18, 2023, 7:33 AM IST

Congress Leader Beaten in Jabalpur: जबलपुर में गुंडागर्दी चरम सीमा पर है. आए दिन बदमाशों द्वारा मारपीट और दबंगई की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी सिलसिले में कुछ बदमाशों ने कांग्रेस नेता की सरेआम पिटाई कर दी. दरअसल पीड़ित ने जिम में हो रही शराबखोरी से तंग आकर जि बंद करने को लेकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की थी. इस बात से नाराज होकर कुछ लोगों ने कांग्रेस नेता पर हमला कर दिया. घटना से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.

Congress leader beaten on road in Jabalpur
जबलपुर में कांग्रेस नेता को पीटा

बदमाशों ने कांग्रेस नेता को पीटा

जबलपुर। नगर निगम के पूर्व पार्षद और कांग्रेस नेता नरेंद्र सिंह पांधे के साथ उनके ही मोहल्ले के कुछ बदमाशों ने जमकर मारपीट कर दी. यह घटना गोरखपुर इलाके की है. नरेंद्र सिंह ने अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत गोरखपुर थाने में की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि यह उनका आपसी विवाद है और रिपोर्ट दोनों तरफ से हुई है. लेकिन जो वीडियो सामने आए हैं उनमें कांग्रेस नेता की पिटाई होते दिख रही है. कांग्रेस नेता का कहना है कि ''पुलिस गुंडागर्दी को रोकने की बजाय उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर रही है.''

मारपीट के वीडियो वायरल: जबलपुर के गोरखपुर इलाके के कांग्रेस नेता और पूर्व नगर निगम पार्षद नरेंद्र सिंह पांधे के साथ मारपीट के वीडियो वायरल हुए हैं. नरेंद्र सिंह को पांच-छह लोगों ने बहुत ज्यादा मारा है उनकी पगड़ी खोल दी गई और उनके बाल भी खींचे. नरेंद्र सिंह ने अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत जबलपुर के गोरखपुर थाने में की है. नरेंद्र सिंह पांधे का कहना है कि ''उनके घर के बाहर एक जिम खुला हुआ है. जिम में रोज शराब पार्टी होती है. शराब पीने के बाद लोग सड़क पर हंगामा मचाते हैं, इसकी वजह से पूरे मोहल्ले का वातावरण खराब हो रहा है और महिलाएं सड़क पर निकल नहीं सकती.''

जिम बंद करने की मांग करना पड़ा महंगा: नरेंद्र सिंह ने जिम को बंद करने के लिए जिला प्रशासन से शिकायत की, थाने में भी इस बात की शिकायत की गई. स्थानीय गुरुद्वारा कमेटी में भी यह बात रखी गई कि यह लोग सिख होने के बाद भी शराब पीकर हंगामा मचा रहे हैं. लेकिन इसके बाद भी जब नरेंद्र सिंह की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने जिम मालिक की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में कर दी. इसी बात से गुस्साए लोगों ने नरेंद्र सिंह के साथ मारपीट कर दी. आरोपियों को इस बात की जानकारी थी कि जब तक चुनाव चल रहा है तब तक नरेंद्र सिंह के साथ मारपीट नहीं करना है, नहीं तो इस घटना को राजनीतिक करार दिया जाएगा. इसलिए उन्होंने मतदान खत्म होने के बाद नरेंद्र सिंह के साथ मारपीट की.

Also Read:

आरोपियों के खिलाफ होगी कार्रवाई: जबलपुर पुलिस के एडिशनल एसपी कमल मौर्य का कहना है कि ''इस मामले में दो शिकायतें प्राप्त हुई हैं और दोनों ही लोगों का मेडिकल परीक्षण करवाया गया है. घटना के वीडियो फुटेज और दूसरे साक्ष के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.'' हालांकि पुलिस का कहना है कि इसमें कुछ ना कुछ राजनीतिक वजह जरुर है.

पुलिस कार्यप्रणाली पर उठे सवाल: यदि नरेंद्र सिंह जो आरोप लगा रहे हैं वह सच है तो यह पुलिस के लिए बड़ी शर्मनाक बात है कि बदमाशों ने शराब पीकर पूरे मोहल्ले का जीना हराम कर रखा है और यदि कोई उसके खिलाफ आवाज उठाता है तो उसके साथ भी मारपीट की जाती है. पीड़ित इस कदर परेशान हो गया था कि उसने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत की. सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर पुलिस ने इस मामले में पहले कार्रवाई क्यों नहीं की.

Last Updated : Nov 18, 2023, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details