मध्य प्रदेश

madhya pradesh

GRP ने रेलवे स्टेशन में पिता-पुत्र से जब्त किया विदेशी सोना, सवा करोड़ों बताई जा रही कीमत

By

Published : May 1, 2023, 5:26 PM IST

Updated : May 1, 2023, 5:40 PM IST

एमपी के जबलपुर में जीआरपी और कस्टम विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 1 किलो 750 ग्राम विदेशी सोना जब्त किया. जिसकी कीमत करीब सवा करोड़ रुपए बताई जा रही है. कस्टम विभाग दोनों से पूछताछ कर रही है.

accused father son
आरोपी पिता पुत्र

सवा करोड़ का सोना जब्त

जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन में शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे दो लोगो को जबलपुर जीआरपी एवं कस्टम विभाग की संयुक्त टीम ने मुख्य रेलवे स्टेशन में कार्रवाई करते हुए पकड़ा है. टीम ने दोनों आरोपियों के कब्जे से 1 करोड़ 25 लाख की कीमत का 1 किलो 750 ग्राम का विदेशी सोना जब्त किया है. पकड़े गए दोनों आरोपी पिता-पुत्र बताए जा रहे हैं. जो मुंबई से सोना लेकर जबलपुर आ रहे थे, लेकिन सोना को ठिकाने लगाने से पहले ही दोनों पिता-पुत्र आरोपियों को दबोच लिया गया है.

आरोपियों के पास मिला सवा करोड़ का सोना: मामले में आरपीएफ थाना प्रभारी इरफान मंसूरी ने जानकारी देते हुए बताया कि आईटी विभाग और कस्टम विभाग के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई के लिए आरपीएफ की सहायता मांगी गई थी. कार्रवाई के दौरान हावड़ा कोलकाता से चलकर जबलपुर तक चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस की बी-2 बोगी में दो लोग बैठे हुए थे. मुखबिर के बताए हुलिए के अनुसार दोनों लोगों को हिरासत में लेकर आरपीएफ थाना लाया गया. जहां तलाशी के दौरान दोनों आरोपियों के पास से करीब सवा करोड़ रुपए का 1 किलो 750 ग्राम सोना बैग से बरामद हुआ. जब आरोपियों से सोने के संबंध में दस्तावेज मांगे गए तो दोनों के पास कोई भी कागज नहीं मिले.

कुछ खबरें यहां पढ़ें

कस्टम विभाग कर रही जांच: बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों आरोपी जमील अहमद और फैज अहमद जबलपुर के ही रहने वाले हैं. जो तस्कर और जबलपुर में बैठे व्यापारियों के बीच ट्रांसपोर्टिंग का काम करते थे. जहां दोनों आरोपियों के पकड़े जाने के बाद सर्राफा व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं बताया जा रहा है कि आरोपियों से पूछताछ के बाद कुछ सर्राफा व्यापारियों के नाम भी सामने आए हैं. जिन्हें भी कस्टम विभाग की टीम हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है. बता दें दोनों आरोपियों को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया है. जहां से रिमांड लेकर दोनों से पूछताछ की जा रही है. अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही दोनों आरोपियों से बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. फिलहाल इनकम टैक्स की DRI डायरेक्ट्रेट ऑफ रिवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम और सीमा शुल्क सर्किल की टीम मिलकर पूरे मामले की जांच कर रही है.

Last Updated :May 1, 2023, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details