मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब परिजनों से मिल सकेंगे कैदी, 7 महीने बाद फिर होगी मुलाकात

By

Published : Oct 31, 2020, 4:27 PM IST

सात महीने बाद अब जेल में बंद कैदियों से उनके परिजन दोबारा मुलाकात कर सकेंगे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुलाकात में रोक लगा दी गई थी, जो की अब हटा दी गई है.

jabalpur central jail
कैदियों से मुलाकात

जबलपुर।कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए लॉकडाउन के तहत देश की जेलों में बंद कैदियों से उनके परिजन नहीं मिल पा रहे थे. लेकिन अब 1 नंवबर से कैदियों के परिजन उनसे मिल सकेंगे. अनलॉक के तहत शासन ने ये आदेश दिए हैं, जिसके बाद अब दोबारा जेल में बंद कैदियों से मुलाकात का सिलसिला शुरु हो जाएगा. हालांकि इस दौरान कोविड गाइडलान का पालन करना जरूरी होगा.

कैदियों से मुलाकात

जेल में बंद कैदियों से मुलाकात के लिए जारी की गई गाइडलाइन के तहत जेल में सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रिनिंग की व्यवस्था जरूरी है. वहीं अब जेल में कोरोना संक्रमण को देखते हुए दो से ज्यादा लोगों को मुलाकात नहीं करने दिया जाएगा. इसके अलावा पहले सप्ताह में जहां कैदियों से परिजन दो बार मुलाकात कर सकते थे, अब 15 दिन में एक बार ही मुलाकात कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें-नवाबी हुकूमत और लोकतंत्र के इतिहास की कहानी बयां करती भोपाल की इमारतें

कोरोना वायरस की वजह से जेल में बंद कैदियों को सात महीने तक लंबा इंतजार करना पड़ा. अब जाकर कैदी अपने परिजनों से मिल पाएंगे. वहीं न्यायालयों के बंद होने की वजह से बहुत सारे कैदियों को जमानत का लाभ नहीं मिल पाया है. फिलहाल इस फैसले से जेल में बंद कैदियों के परिजनों ने राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details