मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने सीएम शिवराज को याद दिलाया वादा, पत्र लिखकर वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी बनाने की मांंग की

By

Published : Oct 9, 2021, 1:53 PM IST

पाटन विधायक अजय विश्नोई ने सीएम को एक पत्र लिखा है. पत्र के जरिए उन्होंने मांग की है कि शहर से 9 किलोमीटर दूर स्थित कोसमघाट में राष्ट्रीय स्तर की वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी बन सकती है.

Minister Ajay Vishnoi
अजय विश्नोई

जबलपुर।हमेशा अपने बयान और ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और पाटन विधायक अजय विश्नोई (Former Minister Ajay Vishnoi )ने सीएम को एक पत्र लिखा है. पत्र के जरिए उन्होंने मांग की है कि शहर से 9 किलोमीटर दूर स्थित कोसमघाट में राष्ट्रीय स्तर की वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी (water sports academy in kosamghat) बन सकती है. अपने पत्र में अजय विश्नोई ने लिखा है कि इसे विकसित करने के लिए मैं अपने स्तर से प्रयास भी कर रहा हूं.

प्रदेश का नाम होगा रोशन
पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने बताया कि अगर कोसमघाट में राष्ट्रीय स्तर का वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी बनेगी, तो यहां पर युवा अभ्यास करेंगे. इससे न सिर्फ अपने शहर का बल्कि प्रदेश का नाम भी वॉटर स्पोर्ट्स ऐकेडमी में रोशन होगा. अजय विश्नोई ने कहा कि मध्य प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स का केंद्र भोपाल के बड़े तालाब (Bhopal bada talab) को बनाया गया है.

गौर नदी में बने स्पोर्ट्स वॉटर एकेडमी
पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने कहा कि शहर में गौर नदी पर लगभग 9 किलोमीटर का जल क्षेत्र है. वहीं फीडर नोड बनाने के लिए 300 फीट चौड़े और 5 किलोमीटर लम्बे ठहरे हुए पानी की भी आवश्यकता होती है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 में इस विषय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हुई थी. उस दौरान भोपाल की पुरानी नौकाओं को जबलपुर स्थित सेना के केंद्र को सौंपा गया था.

कमलनाथ पर अजय वार, बोले- कभी स्टार प्रचारक नहीं थे पूर्व मुख्यमंत्री

सेना ने भी मध्यप्रदेश सरकार से किया था आग्रह
मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और पाटन विधानसभा से विधायक अजय विश्नोई ने बताया कि इससे पहले भी सेना ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया था. वह इस शहर और प्रदेश के युवा और एनसीसी के कैडेट्स को नौकायान प्रशिक्षण देंगे. ताकि वॉटर स्पोर्ट्स में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक जीत कर मध्य प्रदेश का नाम रोशन हो सके. विधायक ने मुख्यमंत्री (Cm Shivraj Singh Chouhan) को लिखे पत्र में बताया कि गौर नदी के किनारे दो हेक्टेयर शासकीय भूमि उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details