मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सब कुछ खाक! खाली दमकल लेकर आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मी

By

Published : Feb 8, 2021, 3:00 PM IST

Updated : Feb 8, 2021, 6:57 PM IST

जबलपुर में नगर निगम की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जब आग बुझाने के लिए दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो पानी का टैंकर खाली था.

fire on shop
दुकान में आग

जबलपुर। फायर ब्रिगेड की टीम अपने आकस्मिक काम को लेकर कितनी सजग है इसकी बानगी उस समय देखने को मिली जब दुर्घटना के दौरान खाली फायर टैंकर लेकर ही मौके पर आग बुझाने पहुंच गए. इस दौरान दुकान में आग जलती रही और फायर ब्रिगेड कर्मचारी एक दूसरे का मुंह ताक कर वाहन का इंतजार करते रहे. इस बीच दूसरा दमकल वाहन आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचा. तब कही जाकर आग पर पाया गया काबू.

खाली दमकल के साथ आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मी

जब दमकल वाहन घटनास्थल पर पहुंचा उस वक्त दुकान में आग धधक रही थी और फायर कर्मी दूसरे दमकल वाहन का इंतजार कर रहे थे. करीब आधे घंटे बाद मौके पर जब दूसरा दमकल वाहन पहुंचा तब जाकर आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक दुकान जलकर खाक हो चुकी थी. वहीं कुछ लोग भीषण आग को देख बाल्टी से आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके.

फायर बिग्रेड

शार्ट सर्किट से लगी आग

दरअसल सिविल लाइन स्थित एक फल दुकान में अचानक आज आग लग गई. तभी तीन लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. कुछ ही देर में घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई और जैसे ही उसने आग बुझाने की कोशिश की तो टैंकर का पानी खत्म हो गया. इसके बावजूद आग धू-धूकर जल रही थी. जिसके बाद फायरकर्मियों ने दूसरे दमकल वाहन के लिए कंट्रोल रूम में सूचना दी, करीब आधे घंटे बाद दूसरा दमकल वाहन मौके पर पहुंचा तब तक दुकान जल चुकी थी. बताया जा रहा है कि फल की दुकान में आग, शॉर्ट सर्किट के चलते लगी थी.

Last Updated : Feb 8, 2021, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details