मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में सुब्रत राय सहारा के खिलाफ EOW ने दर्ज की FIR, जानिए क्या है पूरा मामला?

By

Published : Sep 2, 2021, 10:16 PM IST

जबलपुर में EOW ने सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय सहारा (Subrata Rai Sahara) के खिलाफ FIR दर्ज की है. निवेशकों का पैसा नहीं लौटाने के कारण सुब्रत राय सहारा समेत 7 लोगों पर FIR दर्ज की गई है.

MP में सुब्रत राय सहारा के खिलाफ EOW ने दर्ज की FIR
MP में सुब्रत राय सहारा के खिलाफ EOW ने दर्ज की FIR

जबलपुर। सहारा इंडिया (Sahara India) के प्रमुख सुब्रत राय सहारा (Subrata Rai Sahara) पर EOW में शिकायत दर्ज करवाई गई है. EOW जबलपुर में सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय (Subrata Rai) समेत सात अन्य लोगों पर नामजद FIR दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. जबलपुर और कटनी के निवेशकों ने ये मामला दर्ज करवाया है.

FIR की कॉपी

सहारा इंडिया (Sahara India) कंपनी ने जबलपुर के गोरखपुर-रांझी और कटनी की शाखाओं में निवेशकों का 38 लाख 36 हजार जमा रुपए हड़प लिए है. इसके बाद निवेशकों ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय सहारा के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने प्रकरण दर्ज करवाया है.

EOW ने दर्ज की FIR

38 लाख से ज्यादा की राशि नहीं लौटाने का मामला

जानकारी के मुताबिक सहारा इंडिया (Sahara India) की गोरखपुर शाखा में 12 निवेशकों ने करीब 19,68,000 रुपए, रांझी शाखा में 16 निवेशकों ने 16,42,000 रुपए जमा करवाए थे. इसके अलावा कटनी में भी 4 निवेशकों ने 2,24,000 रुपए निवेश किए थे. पॉलिसी पूरी होने के बाद निवेशक अपना पैसा लेने कंपनी के पास पहुंचे तो कंपनी के अधिकारियों ने आनाकानी शुरू कर दी.

जबलपुर और कटनी के निवेशकों की शिकायत पर सुब्रत राय सहारा समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, मामले की जांच की जा रही है: देवेंद्र प्रताप सिंह, एसपी, ईओडब्ल्यू

सहारा प्रमुख सुब्रत राय के खिलाफ आलोट में धोखाधड़ी का केस, 6 अन्य पर FIR

EOW ने दर्ज की FIR, जांच शुरू

सहारा प्रमुख सुब्रत राय सहारा

पैसों नहीं मिलने से परेशान निवेशकों ने जबलपुर EOW में सुब्रत राय सहारा सहित कंपनी के 7 अन्य अधिकारियों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करवाई है. इस मामले में EOW ने धारा 409, 420, 3,4,6 इनामी चिट व धन परिचालन अधिनियम 1978 और मध्य प्रदेश निवेशकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6(1) का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details