मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में OBC के 3 CM नहीं दिला पाए अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ: अरुण यादव

By

Published : Apr 26, 2023, 7:41 PM IST

मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ दिलाया जाएगा. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में इस पार्टी के तीन मुख्यमंत्री हुए लेकिन इन्होंने अन्य पिछड़ा वर्ग की मांगों के साथ खिलवाड़ किया है.

Congress leader Arun Yadav
MP में OBC के 3 CM नहीं दिला पाए अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ

MP में OBC के 3 CM नहीं दिला पाए अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ

जबलपुर। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने एमपी के बीजेपी के तीन मुख्यमंत्रियों पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि ये सरकार में टॉप पोस्ट पर रहने के बाद भी अन्य पिछड़ा वर्ग को उनका हक नहीं दिलवा पाए. अरुण यादव का कहना है उमा भारती, स्वर्गीय बाबूलाल गौर और शिवराज सिंह चौहान तीनों ही अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं. ये तीनों लंबे समय तक सरकार में रहे. इसके बाद भी इन्होंने अन्य पिछड़ा वर्ग को उनके हक का आरक्षण नहीं दिलवाया.

कर्नाटक में भी हारेगी बीजेपी :अरुण यादव का कहना है कि यदि कांग्रेस सरकार में लौटती है तो अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में भी भारतीय जनता पार्टी की स्थिति ठीक नहीं है. कर्नाटक के परिणाम यह बता देंगे कि अब जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी से उठ गया है. अरुण यादव ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री गेहूं के उत्पादन को लेकर भी गलत बयानी कर रहे हैं. मध्यप्रदेश में गेहूं का उत्पादन कम हुआ है.

Also Read: ये खबरें भी पढ़ें...

जबलपुर को फंड मिलना बंद :इस मौके पर प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद मध्यप्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने आरोप लगाया है कि जबलपुर के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने फंड देना ही बंद कर दिया. जबलपुर के जो काम उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान बजट में लिए थे, उनका पैसा ही नहीं आया. जबलपुर बरगी विधायक संजय यादव ने आरोप लगाया कि आदिवासियों के लिए बड़ा देव लिफ्ट इरिगेशन योजना मध्य प्रदेश सरकार ने बंद कर दी और आदिवासियों के खेतों तक पहुंचने वाले पानी को रोक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details