मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में मास्क नहीं पहनने, बेवजह घूमने पर 26 पर चालानी कार्रवाई

By

Published : Jun 7, 2020, 3:19 PM IST

कोरोना वायरस के मद्देनजर जबलपुर में प्रशासनिक दस्ते ने मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के अलावा बेवजह घूमने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की, बीते शनिवार को दलों ने 26 लोगों से 3250 रुपये जुर्माना वसूला है.

action against not wearing masks
मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई

जबलपुर। देश भर में कोरोना वारयस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिससे बचने के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी की है, जिसका प्रशासन सख्ती से पालन करा रहा है, इसमें मास्क लगाने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग रखना अनिवार्य है, ऐसा नहीं करने पर लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की जा रही है. इसी कड़ी में जबलपुर में मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने सहित सार्वजनिक स्थानों पर बेवजह घूमने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है. 6 मई यानि शनिवार को जिला प्रशासन के दस्ते ने 26 प्रकरणों में 3250 रुपये जुर्माना वसूला है.

उप आयुक्त वाणिज्यिक कर नारायण मिश्रा के मुताबिक मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में आधारताल अनुविभाग में 15 प्रकरणों में 2150 रुपये, रांझी अनुविभाग में 11 प्रकरणों में 1100 रुपये जुर्माना वसूला गया है.

कलेक्टर भरत यादव के निर्देशानुसार 28 मई 2020 से शुरू की गई इस कार्रवाई के तहत अभी तक 618 प्रकरणों में 82135 रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है. नगर निगम ने भी मदन महल चौक और आसपास के क्षेत्रों में 32 लोगों के खिलाफ 3790 रुपये की चालानी कार्रवाई की है. हालांकि, आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details