मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टूटे Track पर दौड़ गई ट्रेन, फिर कैसे बची सैकड़ों लोगों की जान

By

Published : Sep 4, 2021, 1:22 PM IST

Updated : Sep 4, 2021, 2:12 PM IST

broken track of train
ट्रेन का टूटा ट्रैक

जबलपुर में ट्रेन की पटरी टूट जाने से एक बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन समय रहते व्यक्ति ने टूटी हुई पटरी देख ली और हादसा टल गया.

जबलपुर।सीहोरा से गोसलपुर के बीच शनिवार को उस समय बड़ा हादसा होते-होते टल गया, जब दिल्ली (Delhi) से चलकर जबलपुर (Jabalpur) आ रहे गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन (Gondwana Express Train) की पटरी बीच में टूटी हुई दिखी. मोहगांव का एक ग्रामीण वासुदेव सुबह सवेरे लाइन जब पार कर रहा था तब उसने देखा कि पटरी का एक हिस्सा टूटा हुआ है. तुरंत उसने सूझबूझ दिखाई और अपनी लाल कलर की टी-शर्ट उतारकर गोंडवाना ट्रेन के चालक के सामने लहरा दी. ट्रेन चालक (Loco Pilot) ने भी उसके बात समझ ली पर जब तक वह गाड़ी रोक पाता तब तक दिया गोंडवाना एक्सप्रेस की नौ बोगियां (Coaches of Train) पटरी से आगे निकल गईं थी.

ट्रेनों के संचालन पर लगायी रोक
जानकारी के मुताबिक गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन किलोमीटर 1024/12 और 10 रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर संदिग्ध परिस्थितियों में टूट गई. पटरी टूट जाने के कारण समाचार लिखे जाने तक इस लाइन में रेल प्रभावित हुई. रेल मार्ग खराब होने के चलते संघमित्रा को सिहोरा स्टेशन पर ही रोका गया. इसके साथ ही अन्य कई ट्रेनें भी वहीं पर खड़ी कर दी गईं. रेलवे अधिकारियों को पटरी टूटने की जानकारी दी गई. जिसके बाद डब्ल्यूसीआर का अधिकारी का अमला मौके पर पहुंचा और अन्य ट्रेनों के संचालन पर रोक लगायी गई.

हादसा: ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग महिला सहित 70 से अधिक बकरियों की मौत

बताया जा रहा है कि अपलाइन के करीब 1 फीट की पटरी टूट गई थी. रेलवे कर्मचारियों ने तत्काल पटरी का मरम्मत कार्य किया. 45 मिनट बाद ही फिर से ट्रैक पर आवागमन शुरू हो गया.

Last Updated :Sep 4, 2021, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details