मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नकली नोटों के साथ दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, स्थानीय बाजारों में करते थे सप्लाई

By

Published : Jan 23, 2020, 6:21 PM IST

इंदौर पुलिस ने नकली नोट के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से 49 हजार से अधिक के नकली नोट बरामद किये है.

two-accused-arrested-with-49-thousand-fake-notes
नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर पुलिस ने नकली नोट के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से 49 हजार से अधिक के नकली नोट बरामद किये गए है. बताया जा रहा है कि, पकड़े गए आरोपियों में एक आरोपी नागपुर का रहना वाला है, वहीं से नकली नोटों का धंधा चला रहा था.

नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि, आरोपी दीपक वानखेड़े नकली नोटों की डिलीवरी देने के लिए इंदौर आने वाला है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने दीपक वानखेड़े को गिरफ्तार किया. एसपी ने बताया कि आरोपी इन नकली नोटों को स्पेशल पेपर पर छापते थे और उन्हें बाजारों में सप्लाई करते थे. आरोपी 200 रुपये के नोट छापते थे और बड़े शातिर अंदाज में बाजारों में चला दिया करते थे. इस वजह से आरोपी पुलिस की नजरों से बच रहे थे.

Intro:एंकर - इंदौर की पलासिया पुलिस ने नकली नोट के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है वहीं पकड़े गए आरोपी के पास से बड़ी मात्रा में नकली नोट भी पुलिस ने बरामद किए हैं वह दोनों आरोपियों से इंदौर पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है


Body:वीओ - बला से पुलिस को मुखबिर के द्वारा पिछले दिनों सूचना मिली थी कि एक का आरोपी सूर्य प्रताप से ही नकली नोट की डिलीवरी देने के लिए इंदौर आने वाला है इसी सूचना के आधार पर पिछले दिनों पलासिया पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सूर्य प्रताप को गिरफ्तार कर लिया था वहीं पुलिस लगातार आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई थी इसी दौरान पुलिस को बताया कि एक अन्य आरोपी भी नकली नोट की डिलीवरी देने के लिए इंदौर आने वाला है इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने दीपक वानखेड़े को गिरफ्तार किया और उसके पास से बड़ी मात्रा में नकली नोट बरामद किए गए आरोपियों के पास से 49 हजार से अधिक के नकली नोट बरामद की है वहीं आरोपी इन नकली नोटो को स्पेशल पेपर के माध्यम से छाप लिया करते थे और उन्हें बाजारों में सप्लाई कर दिया करते थे वही आरोपियों के पास सो रुपए ₹200 के नोट छापते थे और बड़े शातिर अंदाज में बाजारों में चला दिया करते थे जिसके कारण यह पुलिस की गिरफ्त से बचते नजर आए लेकिन पिछले दिनों क्षेत्र में इनके आने की पुलिस को सूचना लगी तो पुलिस ने इन दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है फिलहाल यह दोनों आरोपी पुलिस पूछताछ में जुटी है ।

बाईट - यूसुफ कुरेशी ,एसपी , इंदौर


Conclusion:वीओ - फिलहाल अब देखना होगा कि नकली करेंसी के मामले में इंदौर पुलिस इन दोनों पकड़े गए आरोपियों से किस तरह की पूछताछ करती है और आने वाले समय में और इनके किन-किन साथियों को पुलिस पकड़ पाती हैं बता दे नोट बंदी के बाद आमतौर पर नकली नोटों का चलन बंद हो गया था लेकिन अब धीरे-धीरे वापस से या नकली नोट बाजार में आना शुरू हो गए हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details