मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पठान विवाद में हिंदू संगठनों का ऐलान, फिल्म लगाई तो तोड़ देंगे टॉकीज

By

Published : Jan 3, 2023, 7:55 PM IST

Updated : Jan 3, 2023, 8:07 PM IST

अभिनेता शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर मध्यप्रदेश में विरोध थमा नहीं है. आज फिर इंदौर में कई हिंदू संगठनों ने फिल्म का विरोध जताते हुए अभिनेता शाहरुख खान का पुतला जलाया है. साथ ही फिल्म को रिलाज ना करने की चेतावनी दी है.

protest against film pathan in mp
पठान विवाद में हिंदू संगठनों का ऐलान

पठान विवाद में हिंदू संगठनों का ऐलान

इंदौर। कुछ आपत्तिजनक दृश्यों को लेकर विवाद में पड़ी शाहरुख खान की अपकमिंग मूवी पठान को लेकर इंदौर में विरोध जारी है. आज विश्व हिंदू परिषद समेत अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शाहरुख खान का पुतला जलाकर फिल्म का विरोध किया. इस दौरान उन्होंने शहर के मल्टीप्लेक्स और टॉकीज संचालकों को चेतावनी दी है कि अगर 25 जनवरी को आने वाली फिल्म पठान इंदौर के सिनेमाघरों में लगाई गई तो सिनेमाघरों को फोड़ दिया जाएगा.

फिल्म पठान पर इंदौर में विरोध: दरअसल हाल ही में शाहरुख खान की पठान फिल्म के गाने 'बेशर्म रंग' को लेकर विरोध हुआ था. इस मामले में राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस फिल्म के आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की थी. इसके अलावा उन्होंने फिल्म की नायिका दीपिका पादुकोण को भी टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य बताते हुए ऐलान किया था कि जब तक फिल्म से विवादित सीन नहीं हटते तब तक फिल्म को मध्यप्रदेश में प्रदर्शित होने को लेकर मामला विचारणीय रहेगा. इसके बाद से ही विभिन्न संगठनों द्वारा समय-समय पर इस फिल्म का विरोध किया जा रहा है.

Indore फिल्म पठान के विरोध में हिंदू जागरण मंच ने अर्थी निकालकर किया विरोध, कड़ी चेतावनी दी

हिंदू संगठनों ने दी टॉकीज जलाने की चेतावनी: वहीं मंगलवार को फिर इंदौर हिंदू जागरण मंच जिला शाखा बद्रीनाथ द्वारा पठान फिल्म का विरोध कर अभिनेता शाहरुख खान का पुतला दहन किया गया. पठान मूवी को इंदौर के सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने देने की चेतावनी दी है. हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक राजकुमार टेटवाल ने बताया कि फिल्म इंडस्ट्री द्वारा लगातार हिंदू मान्यताओं को टारगेट करके फिल्म निर्माण किया जा रहा है. ऐसा ही पठान मूवी में भी है, जिसके विवादित गाने एवं भगवा वस्त्रों और भगवा बेशर्म रंग के गाने का विरोध किया जा रहा है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सेंसर बोर्ड ने फिल्म रिलीज होने के पहले विवादित गाना और सीन नहीं हटाए तो फिल्म को इंदौर के सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं किया जा सकेगा. इसके बावजूद जो भी सिनेमाघर संचालक इस फिल्म का प्रदर्शन करेगा, उस सिनेमाघर को तोड़ दिया जाएगा, जिसकी जवाबदारी सिनेमाघर संचालक की ही होगी.

Last Updated :Jan 3, 2023, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details