मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डेढ़ लाख की चोरी के मामले में पुलिस ने इतने रुपए कर लिए जब्त, पूछताछ जारी

By

Published : Nov 18, 2020, 3:42 PM IST

इंदौर में धनतेरस की रात एक व्यापारी के घर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब 13 लाख रुपए का सामान और नकदी भी जब्त की है.

Rs 13 lakh seized
13 लाख रुपए जब्त

इंदौर। शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लगातार चोरी की वारदात सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में एक और मामला विंध्यांचल नगर से सामने आया है. धनतेरस की रात एक व्यापारी के घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने करीब डेढ़ लाख रुपए पर हाथ साफ किए थे. फरियादी कि शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास करीब 13 लाख रुपए का सामान और नकद रुपए भी जब्त किए हैं. आरोपियों से पूछताछ जारी है.

चोरी के आरोपी गिरफ्तार

पूजा के दौरान चोरों ने दिया घटना को अंजाम

मल्हारगंज थाना क्षेत्र के विंध्यांचल नगर में रहने वाले व्यापारी अशोक खंडेलवाल अपने घर पर परिवार के साथ ऊपर की मंजिल में भगवान की पूजा कर रहे थे. इसी दौरान घर के नीचे वाले फ्लोर में एक व्यक्ति घुसा और उसने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया. जब परिवार के सदस्य पूजा खत्म करने के बाद नीचे आए तो देखा कि घर में रखा सामान गायब है. ये सब देख तुरंत व्यापारी ने घटना की जानकारी मल्हारगंज थाने में दी.

CCTV फुटेज के आधार पर गिरफ्तार हुए आरोपी

मल्हारगंज थाना पुलिस ने व्यापारी अशोक खंडेलवाल की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया. इसके बाद पुलिस ने आसपास लगे CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की. CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने पांच संदिग्ध युवकों को अपनी हिरासत में लिया. जब उनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूला. इन पकड़े गए आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है.

पहले भी दे चुके हैं कई वारदातों को अंजाम

गिरफ्तार हुए आरोपियों ने पश्चिम क्षेत्र के कई थाना क्षेत्रों में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों के पास से अब तक पुलिस को पांच चोरियों के बारे में जानकारी लगी है और उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का अनुमान है कि जल्द ही इस पूरे मामले में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

लगातार शहर में हो रही चोरी

शहर में चोरी की वारदातों में लगातार इजाफा हो रहा है. इंदौर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों की बात करें तो इंदौर के लसूडिया तेजाजी नगर थाना क्षेत्र में आए दिन चोरी की वारदातें सामने आ रही हैं. अगर एक महीने के आंकड़ों की बात की जाए तो इन दोनों थाना क्षेत्रों में 30 से ज्यादा चोरी की वारदातें सामने आ चुकी हैं. वहीं इंदौर के कई थाना क्षेत्रों में भी लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details