मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में 411 पहुंचा कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा, मंगलवार सुबह मिले 49 नए मरीज

By

Published : Apr 14, 2020, 1:19 PM IST

Updated : Apr 14, 2020, 1:27 PM IST

इंदौर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 411 पहुंच गई है. एक दिन में शहर में 49 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. अब तक 35 मरीजों की मौत हो चुकी है.

number-of-corona-infected-in-indore
कोरोना का कहर

इंदौर। शहर में कोरोना का संक्रमण रोकने की तमाम कोशिशों के बावजूद इसने महामारी का रूप ले लिया है. बीते 2 दिनों में संक्रमित मरीजों की जांच के बाद मरीजों की संख्या 411 तक पहुंच गई है. सोमवार को ये संख्या 362 थी. आज 49 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. तेजी से फैल रही इस बीमारी के चलते शहर में करीब 1142 मरीजों के सैंपल सेंट्रल लैब भेजे गए हैं. जिनकी रिपोर्ट आने के बाद ये संख्या बढ़ सकती है. आज फिर दो डॉक्टरों और एक पत्रकार को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है, जिन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है. इसके अलावा शहर में करीब 32 हजार 500 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है.

मरीजों की स्क्रीनिंग जारी

सर्वेक्षण में 350 लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने की बात सामने आई है. जिनकी जांच की जा रही है. वहीं शहर में अब तक 37 मरीजों को संक्रमण मुक्त किया जा चुका है. ये मरीज पूरी तरह ठीक हैं और इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. वहीं कुछ मरीजों की सेकेंड रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाने की संभावना है.

इंदौर में कोरोना संक्रमण

देश के दूसरे शहरों में जहां संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है, वहीं इंदौर में हालात खराब हैं. स्वास्थ विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं. हालांकि अभी भी दावा किया जा रहा है कि जो नए मरीज संक्रमित पाए जा रहे हैं. वे पूर्व से संक्रमित लोगों के परिजन हैं.

Last Updated : Apr 14, 2020, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details