मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नरोत्तम का बड़ा बयान, क्षणिक आवेश में BJP से जाने वाले कांग्रेस में खप नहीं सकते

By

Published : May 5, 2023, 7:31 PM IST

मध्यप्रदेश की सियासत में इन दिनों बीजेपी में रूठने-मनाने का सिलसिला चल रहा है. दीपक जोशी, सत्यनारायण सत्तन और भंवर सिंह शेखावत बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. वहीं इंदौर पहुंचे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि रूठे हुए नेताओं को मना लिया जाएगा.

Narottam Mishra
नरोत्तम मिश्रा

नरोत्तम का बड़ा बयान

इंदौर।भाजपा के मिशन 2023 के पहले ही पार्टी में उभरे असंतोष के चलते दीपक जोशी समेत अन्य लोगों के कांग्रेस में शामिल होने की आशंका के मद्देनजर नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इंदौर में इस मसले पर कहा जो लोग भारतीय जनता पार्टी के वैचारिक दृष्टिकोण वाले विचार परिवार के लोग हैं, वह कांग्रेस में जाने पर भी वहां खप नहीं सकते. उन्होंने जयंत मलैया और रामकृष्ण कुसमरिया समेत अन्य लोगों का उदाहरण देते हुए कहा पार्टी के कई लोग क्षणिक आवेश में कुछ दिन संगठन से दूर रहे, लेकिन वह वापस आ गए, क्योंकि वे लोग वहां की रीति नीति में एडजस्ट नहीं होते.

सत्यनारायण सत्तन और भंवर सिंह ने खोला मोर्चा: दरअसल पूर्व मंत्री दीपक जोशी अपनी उपेक्षा होने से नाराज हैं. बीजेपी में बागी तेवरों के चलते असंतुष्टओं को मनाने का सिलसिला जारी है. इस क्रम में दीपक जोशी इच्छा व्यक्त कर चुके हैं कि जहां उन्हें सहयोग मिलेगा, वह वहां जा सकते हैं, भले उन्हें कांग्रेस में जाना पड़े. हालांकी इस बात का फैसला एक-दो दिनों में होना है, लेकिन इसके पूर्व भी भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत्तन और भंवर सिंह शेखावत ने सिंधिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. माना जा रहा है कि इन तीनों नेताओं के बागी तेवर से कहीं ना कहीं पार्टी को भी बचाव की मुद्रा में आना पड़ सकता है. लिहाजा तीनों को मनाने की कोशिशें शुरू हो गई है.

  • कुछ खबरें यहां पढ़ें
  1. MP Assembly Election 2023: बीजेपी के 3 विधायकों के तीखे तेवर, बगावत की ये ताकत मिली कहां से
  2. दीपक जोशी के बाद BJP में लंबी होगी बगावत की कतार, डॉ गोविंद सिंह के संपर्क में 3 विधायक
  3. पूर्व मंत्री दीपक जोशी का यू-टर्न, कांग्रेस में शामिल होने को BJP ने बताया कोरी अफवाह

नरोत्तम मिश्रा बोले रूठे हुए को मना लिया जाएगा: इस बीच इंदौर पहुंचे पार्टी के प्रमुख रणनीतिकार और राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मसले पर कहा दीपक जोशी उनके बड़े भाई जैसे हैं. जिनके पिता का भाजपा के लिए बड़ा योगदान है, क्योंकि यह लोग वैचारिक परिवार के लोग हैं. जो भाजपा की विचारधारा से जुड़े हुए हैं. इसके बावजूद क्षणिक आवेश में यदि यह दूसरे दल में जाते हैं तो यह कांग्रेस में कमलनाथ जी को पचा नहीं पाएंगे. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा हमारे परिवार के कुछ लोग हाल ही में क्षणिक आवेश में दूर हुए, लेकिन वे लौटकर भाजपा में ही आए. उन्होंने विशेष तौर पर पार्टी के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता जयंत मलैया और उनके पुत्र सिद्धार्थ मलैया, पूर्व सांसद रामकृष्ण कुसमरिया का जिक्र करते हुए कहा यह लोग इस स्थिति के उदाहरण हैं कि विचार परिवार के लोग कहीं और एडजस्ट नहीं होते. वहीं उन्होंने सतनारायण सत्तन के बयानों को लेकर कहा सत्यनारायण सत्तन जी हमारे वरिष्ठ हैं उन्हें किसी भी स्थिति में मना लिया जाएगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details