मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PFI जासूस ने बनाया कोर्ट का वीडियो, पाकिस्तान कनेक्शन पर जांच, जेब से मिले लाखों रुपए

By

Published : Jan 30, 2023, 7:05 PM IST

मध्यप्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक युवती को कोर्ट की कार्यवाही का वीडियो बनाते हुए पकड़ा था. जांच के दौरान युवती के पास से लाखों रुपए बरामद हुए हैं. युवती का पीएफआई से कनेक्शन होना बताया जा रहा है. इसके अलावा पुलिस मामले में पाकिस्तान कनेक्शन जैसे एंगल को भी जांच रही है. पुलिस युवती का रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हुई है.

mp girl making video of court proceeding
पीएफआई जासूस का पाकिस्तान कनेक्शन

युवती के जेब से मिले लाखों रुपए

इंदौर।जिले के एमजी रोड थाना क्षेत्र में बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पेशी के दौरान कोर्ट के अंदर वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने एक युवती को गिरफ्तार किया है, जिसका पीएफआई से कनेक्शन होना बताया जा रहा है. वहीं पकड़ी गई युवती सोनू मंसूरी से पुलिस लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई है. युवती की तलाशी लेने पर उसके जेब से लाखों रुपए बरामद हुए हैं. कहा जा रहा है कि इस मामले में पाकिस्तान से भी सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज वायरल हो रहे हैं. जबकि पुलिस इस पूरे घटनाक्रम में जांच के बाद कुछ कहने की बात कह रही है. इंदौर पुलिस इन सोशल मीडिया अकाउंट को ट्रेस कर जांच कर रही है.

कोर्ट का वीडियो बना रही थी युवती:पिछले दिनों फिल्म पठान के विरोध के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक नारे लगाए थे. इस पूरे मामले में छतरीपुरा पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया था. इस दौरान एक महिला वकील की ड्रेस में आकर वहां पर कोर्ट में जिस तरह से सुनवाई चल रही थी, उसका वीडियो बना रही थी. वहीं पर मौजूद कुछ वकीलों को युवती पर शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर वकील की ड्रेस में आई हुई युवती को अपनी हिरासत में लिया और मामले में जांच शुरू की.

मामले में प्रशासन का बयान

PFI की जासूस महिला कोर्ट में पेश, पुलिस को मिली 3 दिन की रिमांड

युवती के पास जांच में मिले लाखों रुपए: इस दौरान सामने आया कि संबंधित महिला पीएफआई से जुड़े हुए लोगों को संबंधित सुनवाई का वीडियो भेजने वाली थी. मामले में काफी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं जांच में यह भी बात सामने आई है कि पकड़ी गई युवती काफी गुमराह करने वाले बयान दे रही है. युवती के पास से लाखों रुपए भी बरामद हुए हैं. उसके बारे में वह उचित जवाब नहीं दे रही है. युवती जिस महिला वकील नूरजहां के अंडर में काम करती है, उसे भी पूछताछ के लिए पुलिस बुलाएगी. वहीं पुलिस मामले में युवती जहां पर रहती है, उस लोकल रेजिडेंट पर भी जांच पड़ताल के लिए एक टीम भेजी है. उसके पूर्व के बैकग्राउंड को भी खंगाला जा रहा है, साथ ही उसके मोबाइल को भी लगातार जांच पड़ताल में रखा गया है. पुलिस का अनुमान है कि जल्द ही इस पूरे मामले में पकड़ी गई महिला आरोपी की निशानदेही पर कुछ और बड़े खुलासे किए जा सकते हैं. पुलिस ने जब उसे कोर्ट के सामने पेश किया तो इस दौरान कई तरह के दस्तावेज रखे और उसी के आधार पर पुलिस ने कोर्ट से आरोपी की 3 दिन की रिमांड मांगी है.

पाकिस्तान कनेक्शन पर पुलिस करेगी जांच:दरअसल पठान मूवी के विरोध प्रदर्शन के दौरान 25 जनवरी को हिंदू संगठन द्वारा एक विशेष समुदाय विरोधी नारे लगने के बाद इंदौर की सड़कों पर उतरे विशेष समुदाय के लोगों ने जमकर नारेबाजी की थी. इसी दौरान इंदौर के सदर बाजार थाना क्षेत्र और खजराना थाना क्षेत्र में सर तन से जुदा के नारे वीडियो भी सामने आए थे. इसके बाद पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी. इसी दौरान सदर बाजार थाना क्षेत्र से एक और भड़काऊ वीडियो सामने आया था, जिसमें एक विशेष वर्ग के लोग हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में इंदौर में आग लगा देने की बात करते नजर आए थे. पुलिस ने सभी आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्त में लिया है. इसी दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान के नंबरों से भड़काऊ मैसेज भी वायरल हुए, जिन पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन वेबसाइटों को ब्लॉक कराने का काम शुरू कर दिया. इंटेलिजेंट और साइबर क्राइम की टीम लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर बनाए हुए हैं. इसके अलावा संबंधित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पुलिस द्वारा जानकारी मांगी गई है. ऐसे में पाकिस्तान के अलावा अन्य राज्यों और शहरों से भी कई मैसेज वायरल हुए हैं. जिन पर पुलिस ने निगाह बनाए रखी है और तुरंत अकाउंट को चिन्हित कर ब्लॉक कराया जा रहा है.

कमिश्नर का बयान

पठान पर बवाल! सर तन से जुदा के नारों से गूंजा इंदौर, हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने की मांग

सोनू का पीएफआई कनेक्शन उजागर करेगी पुलिस: सोनू मंसूरी खरगोन जिले के एक छोटे से गांव की रहने वाली है. जो छह भाई-बहनों के बाद सातवीं सबसे छोटी बहन है. 2021 में देवास के लॉ कॉलेज में सोनू मंसूरी ने एडमिशन लिया था और फर्स्ट ईयर कंप्लीट करने के बाद सेकंड ईयर से सोनू मंसूरी ने कॉलेज जाना बंद कर दिया. इस बीच सोनू मंसूरी कहां रही, किसी को नहीं पता पर पुलिस पूरे मामले को अब पीएफआई और आतंकी संगठन से जोडकर जांच करने में जुटी हुई है. पुलिस के आला अधिकारियों का दावा है जल्द ही पुलिस पूरे मामले से पर्दा उठाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details