मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दोगुना मुनाफा का लालच देकर ठगी करने वाला गिरफ्तारः इन्वेस्टमेंट ई-कॉमर्स कंपनी के नाम पर कई राज्यों में की करोड़ों की हेराफेरी

By

Published : Feb 18, 2022, 6:32 PM IST

इंदौर सहित देश के कई शहरों में करोड़ों की ठगी को अंजाम देने के आरोपी को पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि 'वेगा हब' नाम से इन्वेस्टमेंट ई-कॉमर्स कंपनी खोलकर दोगुना लाभ कमाने का लालच देकर आरोपी ने करोड़ों रुपए ठग लिए हैं. (investment e-commerce company)

indore latest news
ठगी करने वाला गिरफ्तार

इंदौर।देश के अलग-अलग राज्यों में ई-कॉमर्स कंपनी में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में फरार चल रहे शातिर आरोपी को इंदौर पुलिस ने पुणे से गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान सहित कई प्रदेशों की पुलिस को आरोपी की तलाश थी. आरोपी पर इंदौर में 2 करोड़ और दूसरे राज्यों में 30-35 करोड़ की ठगी का आरोप है.

ठगी करने वाला गिरफ्तार
करोड़ों ठगने वाला पुणे से गिरफ्तार
दरअसल इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में फरियादी आनंद चौकसे ने शिकायतकी थी. जिसमें फर्जी चिटफंड ई-कॉमर्स कंपनी के नाम पर लोगों से ठगी का आरोप है. आरोपी ने दोगुना मुनाफा कराने के नाम पर सेकड़ों लोगों को अपना शिकार बनाया. ठग के शातिर आरोपी योगेंद्र सिंह को पुणे से गिरफ्तार किया गया है. शातिर ठग ने देश में कई अलग-अलग राज्यों में 'वेगा हब' नाम से इन्वेस्टमेंट ई-कॉमर्स कंपनी के ऑफिस खोले थे और फिर लोगों को भरोसे में लेकर दो गुना लाभ का लालच देकर करोड़ो रुपए इन्वेस्ट कराएं और ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले में इंदौर में लगभग दो करोड़ और अन्य राज्यों में 30 से 35 करोड़ रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है.
कई राज्यों की पुलिस को थी तलाश

दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में भी आरोपी ठग योगेंद्र के खिलाफ कई सालों में शिकायतें दर्ज है. इतने बड़ी चिटफंड कंपनी का शातिर मास्टरमाइंड महाराष्ट्र के पुणे में छुपकर ऐशो-आराम की जिंदगी बिता रहा था. पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर 10 दिनों की रिमांड मांगी जाएगी, ताकि कंपनी के दस्तावेज, बैंक अकाउंट और अन्य आरोपियों की जानकारी निकाली जा सके. फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पुलिस का अनुमान है कि जल्द ही कुछ और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

(investment e-commerce company)

ABOUT THE AUTHOR

...view details