मध्य प्रदेश

madhya pradesh

17 साल की उम्र में मां बनी नाबालिगः लव जिहाद से जुड़ा मामला, पीड़िता की डिलीवरी के बाद हुआ खुलासा

By

Published : Feb 22, 2022, 9:33 PM IST

Updated : Feb 22, 2022, 10:37 PM IST

इंदौर में लव जिहाद का मामला सामने आया है. नाबालिग को बहलाकर उसका शारीरिक शोषण किया गया है. मामले का खुलासा तब हुआ जब 17 साल की लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया.

love jihad in indore
17 साल की उम्र में मां बनी नाबालिग

इंदौर।शहर में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. बता दें कि घटना इंदौर के सयोगितागंज थाना क्षेत्र की है. मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग की डिलीवरी हुई. बताया जाता है कि नाबालिग को एक युवक ने अपने प्रेम जाल में फंसाया और इस दौरान लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा. जब पीड़िता प्रेग्नेंट हुई और उसकी डिलीवरी हुई तो पूरे मामले की जानकारी हिंदूवादी संगठन के साथ ही पुलिस तक पहुंची. पुलिस ने इस पूरे मामले में लव जिहाद की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

17 साल की उम्र में मां बनी नाबालिग

नाबालिग की डिलीवरी के बाद हुआ खुलासा
नाबालिग लड़की के साथ बहला-फुसलाकर दुष्कर्म की घटना करने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है. पुलिस अब आरोपी की तलाश कर रही है. नाबालिग लड़की के मां बनने की जानकारी चाइल्ड लाइन विभाग को लगी, जिसकी शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया है. वही इस मामले में बाल कल्याण विभाग और चाइल्ड लाइन द्वारा भी पहले लड़की से अस्पताल में जाकर महिला अधिकारी ने बात की थी. साथ ही बाल कल्याण विभाग द्वारा पुलिस में एक शिकायती आवेदन भी आरोपी के खिलाफ दिया गया था.

25000 की रिश्वत लेते हुए महिला कर्मचारी गिरफ्तार, जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने की कार्रवाई

पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज
पुलिस की महिला अधिकारी ने पीड़िता के बयानों के आधार पर सोहेल नामक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. आरोपी की पुलिस अब तलाश कर रही है. वही बताया जा रहा है कि नाबालिग को दूसरे धर्म के युवक ने अपने जाल में फंसाया और उसके बाद उसका शारीरिक शोषण कर इस तरह की घटना को अंजाम दिया. फिलहाल मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने लव जेहाद सहित पॉक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

(love jihad in indore)

Last Updated : Feb 22, 2022, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details