मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन का अभाव, रोज मिल रहे कोविड पॉजिटिव

By

Published : Apr 24, 2023, 5:46 PM IST

मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए जबलपुर प्रशासन ने सरकार से एक लाख वैक्सीन की मांग की है, लेकिन अभी तक सरकार ने वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई है.

Jabalpur administration demand corona vaccine
बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन का अभाव

बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन का अभाव

जबलपुर। जिले में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. इधर प्रशासन की सुस्त चाल साफ नजर आ रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जबलपुर जिले में वैक्सीन ना होना कई सवाल खड़े करता है. जिला प्रशासन ने सरकार से एक लाख वैक्सीन की मांग की है, लेकिन 2 हफ्ते से ज्यादा बीत जाने के बावजूद भी अब तक वैक्सीन की सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है.

वैक्सीन नहीं हुई उपलब्ध: जबलपुर संभाग के स्वास्थ्य संचालक डॉ संजय मिश्रा का कहना है कि जबलपुर जिले के लिए 20 हजार और संभाग के लिए तकरीबन 80 हजार वैक्सीन की मांग की गई है. लेकिन वैक्सीन उपलब्ध ना होने की वजह से अब तक सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है. स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि जब तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाती. तब तक कोविड गाइडलाइंस का पालन करना ही कोरोना से सुरक्षा का पहला उपाय है. वहीं जबलपुर जिले में वैक्सीनेशन की तीसरी डोज की बात करें तो अब तक ये आंकड़ा 25% ही पहुंच पाया है. जिसकी वजह से चिंता और बढ़ गई है, क्योंकि वैक्सीन ना होने की वजह से तीसरी डोज के लिए वैक्सीनेशन शुरू नहीं हो पाया है.

कुछ खबर यहां पढ़ें

24 घंटे में 4 पॉजिटिव 1 की मौत:इधर कोरोना के रोज नए मरीज सामने आ रहे हैं. बीते 24 घंटे में जहां 4 नए मरीज सामने आए तो वहीं एक महिला की मौत भी हो गई. 25 वर्षीय महिला का मेडिकल अस्पताल में चल रहा था. जो पहले से हृदय रोग से ग्रसित थी. महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. जबलपुर जिले में फिलहाल 48 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details