मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore सुर्खियों में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के वकील एहतेशाम हाशमी की हार्ट अटैक से मौत

By

Published : Feb 9, 2023, 1:06 PM IST

हमेशा सुर्खियों में रहने वाले इंदौर के एडवोकेट एहतेशाम हाशमी नहीं रहे. दिल्ली में उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. वह एक केस के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट में वकालत करने के लिए दिल्ली गए थे.

lawyer Ehtesham Hashmi dies of heart attack
वकील एहतेशाम हाशमी की हार्ट अटैक से मौत

इंदौर।फिल्म पठान के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाने वाले बजरंग दल कार्यकर्ताओं की जमानत पर आपत्ति लेने वाले सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट एहतेशाम हाशमी की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में एक मामले की पैरवी करने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्हें अटैक आया और मौत हो गई. वह मूल रूप से सागर के रहने वाले थे लेकिन पिछले काफी दिनों से इंदौर में ही रह रहे थे. उनके शव को इंदौर लाया जाएगा. उनके निधन से इंदौर में शोक की लहर फैल गई. वह काफी मिलनसार इंसान थे.

बजरंग दल के नेताओं का किया था विरोध :बता दें कि इंदौर में फिल्म पठान के विरोध के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक नारे लगाए थे. छत्रीपुरा पुलिस ने बजरंग दल के सात कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया था. कोर्ट में बजरंग दल कार्यकर्ताओं की ओर से जमानत याचिका पेश की गई थी. जिस पर सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट एहतेशाम हाशमी ने विभिन्न प्रकार के तर्क देते हुए आपत्ति ली. ये मामला काफी मामला सुर्खियों में भी रहा. बजरगं दल द्वारा विवादास्पद नारेबाजी करने के बाद कुछ मुस्लिम युवकों ने भी आपत्तिजनक नारेबाजी की थी. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई की थी.

MP: नाचते-नाचते धड़ाम से गिरी महिला, हार्ट अटैक से मौत, देखें VIDEO

हमेशा चर्चा में रहे हाशमी :सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट एहतेशाम हाशमी में उस समय सुर्खियों में आए थे, जब मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी इंदौर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे तो उनके खिलाफ कार्रवाई पुलिस ने की थी. उस समय एहतेशाम ने सबसे पहले जमानत याचिका पेश की थी. उसके बाद से लगातार एहतेशाम हाशमी इस तरह के मामलों में सुर्खियों में बने रहते थे. इसके बाद इंदौर में चूड़ी वाला कांड घटित हुआ. उसमें भी एहतेशाम हाशमी ने हस्तक्षेप करते हुए जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में पेश की. उसके बाद एक बार फिर एहतेशाम सुर्खियों में आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details