मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: टीके लगवाने का विरोध, टीकाकरण केंद्र पर नर्स से मारपीट

By

Published : Mar 11, 2023, 7:41 PM IST

इंदौर में टीकाकरण केंद्र को बंद कराने की मांग को लेकर कुछ लोगों ने एक नर्स पर हमला कर दिया. बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मचारी पुलिस थाने पहुंचे. पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

Indore Protest against vaccination
टीकाकरण केंद्र पर नर्स से मारपीट

टीकाकरण केंद्र पर नर्स से मारपीट

इंदौर।शहर के आजाद नगर थाना क्षेत्र में स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा बच्चों एवं बुजुर्गों सहित अन्य लोगों को अलग-अलग बीमारियों से संबंधित टीके लगाए जा रहे हैं. इसी दौरान वहां पर कुछ लोग पहुंचे और टीकाकरण केंद्र को बंद करवाने की बात करने लगे. जब केंद्र बंद नहीं किया तो उन लोगों ने महिला स्वास्थ्यकर्मी की पिटाई कर दी. पुलिस ने मारपीट करने वालों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया. आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है.

टीके लगाने का विरोध :मारपीट का मामला इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र के यादव नगर का है. यादव नगर में एक स्वास्थ्य केंद्र में महिला स्वास्थ्य कर्मचारी रीता श्रीवास्तव के साथ मारपीट की गई. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मचारी रीता क्षेत्र में बच्चों, बुजुर्गों और अन्य लोगों टीके लगा रही थी. इसी दौरान वहां पर कुछ लोग पहुंचे. उनका कहना था कि हम अपने स्वास्थ्य के प्रति अवेयर हैं और हमे सरकारी टीकों पर विश्वास नहीं है. हम प्राइवेट टीके लगवा लेंगे. आप आपका टीकाकरण केंद्र बंद करो और यहां से जाओ.

ये खबरें भी पढ़ें..

स्वास्थ्य कर्मियों में रोष :जब स्वास्थ्य कर्मी रीता ने उन्हें समझाइश देने का प्रयास किया तो उनके साथ मारपीट की गई. वहीं टीकाकरण केंद्र में भी तोड़फोड़ की गई. इसके बाद जब अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को पूरे मामले की जानकारी लगी तो वे भी थाने पहुंचे और मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त करवाई की मांग की. इसके बाद आजाद नगर थाना प्रभारी इंद्रेश त्रिपाठी ने नर्स रीता की शिकायत पर मारपीट और तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. बता दें इंदौर में स्वास्थय कर्मचारियों पर पहले भी हमले के कई मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details