मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore: घर से गायब 2 बच्चों को पुलिस ने साढ़े 3 घंटे की मशक्कत के बाद खोज निकाला

By

Published : May 8, 2023, 12:47 PM IST

इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में दो बच्चे अचानक से घर से लापता हो गए. घबराए परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने दोनों बच्चों को ढूंढ़ना शुरू किया. कुछ घंटों की मशक्कत के बाद दोनों बच्चों को परिजनों के सुपुर्द किया गया. पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से बच्चों को तलाश लिया.

Indore Police found 2 missing children
बच्चों को पुलिस ने साढ़े 3 घंटे की मशक्कत के बाद खोज निकाला

इंदौर।राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र से दो बच्चों के लापता होने की सूचना पुलिस को रविवार रात 9 बजे मिली. घबराए परिजनों ने पुलिस से तुरंत तलाशने का आग्रह किया. दरअसल, पैलेस बस्ती में निर्माणाधीन मकान के चौकीदार का 2 वर्षीय बेटा और वहीं के एक मजदूर की 8 वर्षीय बेटी कुरकुरे लेने बस्ती की एक किराना दुकान पर गए थे. लेकिन वहां से वापस घर नहीं लौटे. इसके बाद परिजनों ने दोनों बच्चों को आसपास ढूंढा लेकिन नहीं मिल पाए. परिजनों ने पुलिस को सूचना दी.

पुलिस ने एनाउंसमेंट कराया :पुलिस ने भी सक्रिय होकर दोनों बच्चों को तलाशना शुरू किया. पुलिस टीमों द्वारा लगातार सीसीटीवी खंगाले गए, लेकिन बस्ती में पर्याप्त संख्या मे कैमरे न होने और रात अधिक होने पुलिस के प्रयास सफल नहीं हो पा रहे थे. इसके बाद पुलिस टीमों द्वारा लगातार एनाउंसमेंट कर और घर-घर जाकर पूछताछ करना शुरू किया गया. करीब साढ़े तीन घंटे की मशक्क़त के बाद अंततः पुलिस की मेहनत रंग लाई और दोनों बच्चे अपने घर से करीब चार किलोमीटर दूर ग्राम छापरी में सकुशल सुरक्षित मिल गए.

ये खबरें भी पढ़ें...

परिजनों ने पुलिस का आभार जताया :बच्चों ने पूछताछ में बताया कि दुकान पर सामान खरीदने गए थे और रास्ता भटक गए थे. 8 वर्षीय बालिका अपने मजदूर माता-पिता के साथ 3 दिन पहले ही मांडव से इंदौर आयी है. इसी वजह से नयी जगह होने से रास्ता भटक गई और दोनों बच्चे घर से इतनी दूर जा पहुंचे. थाना राजेन्द्रनगर पुलिस द्वारा दोनों बच्चों को उनके माता पिता के सुपुर्द किया. बच्चों को सकुशल व सुरक्षित देखकर माता-पिता की आंखें छलक उठी और उन्होंने पूरी पुलिस टीम को धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details