मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: शासकीय जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कर बेचने वाला आरोपी गिरफ्तार, 1 वर्ष पूर्व दर्ज की थी FIR

By

Published : Feb 8, 2023, 7:26 PM IST

इंदौर में सरकारी जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कर बेचने वाले आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 1 वर्ष पूर्व आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की थी है.

Indore News
पुलिस थाना तिलक नगर

इंदौर।जिले में लगातार धोखाधड़ी की बातें सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में एक सरकारी जमीन को बेचकर फरार हुए आरोपी को इंदौर की तिलक नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं, पकड़े गए आरोपी से काफी बारीकी से पूछताछ भी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार शासकीय जमीन को फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कर बेचने वाले फरार चल रहे आरोपी को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने फर्जी तरीके से जमीन को अन्य व्यक्ति को लाखों रुपये में बेच दिया था. इसके बाद पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश में जुटी थी, जिसको अब पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है.

1 वर्ष पूर्व दर्ज की एफआईआर: इंदौर की तिलक नगर पुलिस ने 1 वर्ष पूर्व खुडैल थाना क्षेत्र में सरकारी जमीन बेचने के अपराध में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की थी है. वहीं, तिलक नगर क्षेत्र में आरोपी द्वारा लेनदेन किया गया था, तब से आरोपी फरार था. तिलक नगर थाना प्रभारी मंजू यादव ने बताया कि "आज आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवाते हुए जमीन को लाखों रुपये लेकर बेच दिया था." पुलिस पकड़े गए आरोपी से काफी बारीकी से पूछताछ कर रही है.

MP Betul Crime News पुलिस कस्टडी में मौत का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा

एक रात में चोरों ने दो थानों के 4 घरों को बनाया निशाना: वहीं, इंदौर के तुकोगंज एवं तिलक नगर थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात सामने आई है. इस मामले को लेकर तहरीर मिलने पर दोनों थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि देर रात चोरों ने एक ही कॉलोनी के 4 मकानों को अपना निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया. बदमाश हजारों रुपये की नकदी और जेवर लेकर मौके से फरार हो गए. घर के लोग भी अपने घरों में सो रहे थे, लेकिन परिवार के किसी भी सदस्य को कोई भनक नहीं लगी.

चोरी की पहली वारदात:इंदौर के तिलक नगर थाना क्षेत्र के शर्मा एनक्लेव कॉलोनी में देर रात बदमाशों ने 4 घरों को अपना निशाना बनाया, जिसमें से दो घरों के बदमाश ताले तोड़ पाए वहीं, दो घरों की अलमारियों में रखे हजारों रुपये नकदी और जेवर लेकर मौके से फरार हो गए. घर के लोग भी अपने घरों में सो रहे थे लेकिन परिवार के किसी भी सदस्य को कोई भनक नहीं लगी. चोरी की घटना की सूचना मिलते ही फॉरेंसिक फिंगर प्रिंट टीम और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे, जहां पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर बदमाशों की तलाश में जुटी है. इस घटना को अंजाम देकर भाग निकले बदमाशों को अब पुलिस आस-पास लगे कैमरों के फुटेजों को खंगाल कर इन चोरों की तलाश में जुटी है.

सनकी प्रेमी! वेलेंटाइन वीक पर प्यार की खौफनाक कहानी, शादी से इंकार पर रेत दिया प्रेमिका का गला

चोरी की दूसरी वारदात: ये घटना तुकोगंज थाना क्षेत्र में सामने आई, जहां ओल्ड पलासिया में रहने वाला एक परिवार शादी समारोह के लिए घर से बाहर गया था. तभी उनके घर में गैर-मौजूदगी के चलते दो चोरों ने धावा बोल दिया. चोरों ने मशीन के जरिये अलमारियों के ताले खोलकर 2 लाख नकदी और सोने के जेवरात लेकर मौके से फरार हो गए. शादी समारोह से जब परिवार के लोग घर लौटे तो घर के ताले टूटे देख उनके होश उड़ गए और पुलिस को चोरी होने की सूचना दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला, जिसमें दो संदेही नजर आ रहे हैं जिनकी पुलिस तलाश करने में लगी है.

युवक ने किया आत्मदाह: इंदौर के गांधी नगर थाना क्षेत्र में एक युवक में आत्मदाह कर लिया. पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. पिछले दिनों गांधी नगर पंचायत क्षेत्र के चौराहे पर आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक हरीश उर्फ हर्ष की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जांच अधिकारी राम स्वरूप मीणा ने बताया कि पुलिस के मुताबिक हरीश ड्राइवरी का काम करता था. फिलहाल उसने यह कदम क्यों उठाया इसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details