मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 3 सदस्य को किया गिरफ्तार, 10 से अधिक राज्यों में कर चुके हैं चोरी

By

Published : Mar 22, 2023, 12:15 PM IST

इंदौर पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 3 सदस्य को गिरफ्तार किया. इस मामले में एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास ने बताया कि चोरों ने 10 से अधिक राज्यों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

Indore News
अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 3 सदस्य को किया गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास

इंदौर। जिले के लसूड़िया थाना क्षेत्र में साल 2022 में राजीव निगम के घर पर चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, इस मामले पर जांच करते हुए पुलिस ने इंदौर से भोपाल तक के कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले कर आरोपियों तक पहुंची. इस मामले में पुलिस ने आरोपी अनूप, अभिषेक और अमित को भोपाल के फार्म हाउस से गिरफ्तार किया है. बता दें पकड़े गए आरोपियों ने देश के कई शहरों में अलग-अलग तरह से चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है और भोपाल के नजदीक एक फॉर्म हाउस बना लिया था, जहां पर वे चोरी की वारदातों को अंजाम देने के बाद आकर रहते थे. फिलहाल पुलिस ने फॉर्म हाउस में दबिश करने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

10 से अधिक राज्यों में 70 से अधिक आपराधिक रिकॉर्ड दर्जः बता दें कि पकड़े गए तीनों आरोपियों के पिता, सरकारी नौकरी में पदस्थ हैं, इन चोरों ने हैदराबाद, नागपुर सहित देश के अलग-अलग शहरों में कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. वहीं गिरोह के सरगना अनूप सिंह के खिलाफ 10 से अधिक राज्यों में 70 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं.

आरोपियों के पास से ये सामान हुआ बरामदःपुलिस ने आरोपियों के पास से पुलिस ने 6 लाख रुपये का सोना, चांदी की कीमती घड़ियां, वॉकी-टॉकी, सोना गलाने के उपकरण व सोने को चेक करने वाले पत्थर को भी बरामद किया है. वहीं गिरोह पूरी तरीके से हाईटेक था और दिनदहाड़े ही वीआईपी कॉलोनियों में रहने वाले घरों को निशाना बनाकर बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते थे.

इसे देते थे चोरी की वारदात को अंजामःपकड़े गए आरोपी जहां भी चोरी की वारदात को अंजाम देते थे तो, वहां खुद को टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारी बताते थे और लग्जरी गाड़ी में आते थे, जिसमें ड्राइवर गाड़ी में ही बैठा रहता था तो कुछ लोग घर में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. सभी चोर आपस में बातचीत के लिए वॉकी-टॉकी का उपयोग करते थे, जिसके कारण पुलिस भी सीडीआर के माध्यम से आरोपी तक नहीं पहुंच पाती थी. लेकिन फिलहाल अब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया है.

Must Read:- ये भी पढ़ें...

3 आरोपियों को किया गिरफ्तारःइस मामले में एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास ने कहा कि "लसूड़िया थाना में दर्ज हुए चोरी के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. इन चोरों ने 10 से अधिक राज्यों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details