मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Dowry Case: पति ने पत्नी से मांगे दहेज के रूप में 10 लाख रुपए, FIR दर्ज

By

Published : May 9, 2023, 2:12 PM IST

इंदौर के महिला थाने में एक पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है. पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज उसकी तलाश शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

Indore Dowry Case
इंदौर में पति के खिलाफ दहेज केस दर्ज

इंदौर। शहर में महिला संबंधी अपराध के ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है, लेकिन पुलिस इन मामलों पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है. इसी कड़ी में इंदौर के पलासिया महिला थाने पर एक पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का प्रकरण दर्ज करवाया है. फिलहाल पूरे ही मामले में पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शादी के 5 माह बाद से प्रताड़ना : महिला थाने पर पीड़िता ने पति आकाश राठौर के खिलाफ दी शिकायत में कहा कि उनकी शादी 1 जुलाई 2011 को हुई थी. दोनों परिवारों की रजामंदी के अनुसार रीति रिवाज के मुताबिक शादी हुई. शादी के 5 माह बाद ही पति आकाश राठौर छोटी-छोटी बातों को लेकर मारपीट कर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा. शादी के दौरान माता-पिता ने सोने-चांदी के लाखों के जेवरात दिए थे. लेकिन उसके बाद भी पति लगातार पीड़िता को दहेज की मांग को लेकर परेशान करता था.

क्राइम से जुड़ी खबरें:-

दहेज उत्पीड़न का मामला दर्जः महिला ने शिकायत में कहा कि इसी दौरान पति हैदराबाद आया और पूर्व की बातों को भूलकर एक बार फिर नई शुरुआत करने का कहकर वापस ससुराल लेकर आ गया, लेकिन कुछ ही दिनों बाद वापस से पति ने 10 लाख दहेज में लाकर देने की बात करने लगा और जब पीड़िता ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी. इसके बाद पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत पहले परिजनों को दी, लेकिन इसके बाद भी पति नहीं समझा. परेशान होकर पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत महिला थाने में की. महिला थाने ने पूरे ही मामले में आरोपी पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details