मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: इंदौर क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी, Online Game खिलाकर ठगी करने वाले धरे गये

By

Published : Aug 2, 2023, 9:48 PM IST

इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने ऑनलाइन गेम खिलाने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है. जिसके बाद विवेचना के आधार पर पुलिस आगे की वैधानिक कार्रवाई करेगी.

Indore Crime Branch
इंदौर क्राइम ब्रांच

इंदौर:क्राइम ब्रांच ने ऑनलाइन गेम खिलाने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी मोबाइल के जरिए गेम 'किंग इंडिया' ऑनलाइन गेम में जीतने पर 36 गुना रिटर्न अमाउंट देने का झांसा देकर फरियादी से लाखों रुपए लेते हुए धोखाधड़ी की है. आरोपी से पुलिस लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई है. पूरे ही मामले में जल्द ही कुछ और आरोपियों को पकड़ने की बात पुलिस कह रही है.

ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी: इंदौर क्राइम ब्रांच को पिछले दिनों ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी की शिकायत मिली थी. मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए आरोपी गौरव, अजय बुंदेला और राहुल को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से जब इंदौर क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि "मोबाइल के माध्यम से कई राज्यों में ठगी के लिए संचालित गेम 'किंग इंडिया' ऑनलाइन गेम की आईडी प्राप्त करके लिंक के माध्यम से भेजते थे. आईडी को अन्य लोगों को भेजते हुए 36 गुना प्रॉफिट का लालच और हारने पर 40 फीसदी का रिफंड जैसे ऑफर का बोलकर कई लोगों से ठगी की वारदातों को अंजाम देकर लाखों रुपए ठगे हैं."

ये खबरें भी पढ़ें...

आरोपी गिरफ्तार: इंदौर में रहने वाले फरियादी दिलीप को आरोपियों ने गेम किंग इंडिया के नाम पर ऑनलाइन गेम की लिंक दी थी और उसके बाद ही उससे लाखों रुपया ठग लिए थे. फरियादी ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने पूरे मामले में जांच पड़ताल कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इंदौर क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल का कहना है कि "पूरे मामले में फरियादी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी हुई थी. उस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने में पुलिस जुटी हुई है और आने वाले दिनों में कुछ और खुलासे करने की बात कही जा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details