मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर क्राइम ब्रांच ने 4 ड्रग्स स्मगलर को किया गिरफ्तार, सुशांत सिंह राजपूत मामले से भी जुड़े हैं तार

By

Published : Jul 7, 2021, 2:17 AM IST

Updated : Jul 7, 2021, 6:43 AM IST

MDMA मामले में चार और आरोपियों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. चारों आरोपी मुंबई सहित देश के अलग-अलग राज्यों में ड्रग्स की तस्करी किया करते थे. इनमें से एक आरोपी का कनेक्शन सुशांत सिंह राजपूत केस में पकड़े गए आरोपी चिंटू पठान से भी हैं.

Indore crime branch arrested four accused
चार आरोपियों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

इंदौर।70 करोड़ के MDMA मामले में चार और आरोपियों को इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. पुलिस ने मुंबई के सलीम चौधरी, जुबेर, अनवर लाला और मेहजबीन शेख को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि चारों आरोपी मुंबई सहित देश के अलग-अलग राज्यों में ड्रग्स की तस्करी किया करते थे. पुलिस को काफी दिनों से इनकी तलाश थी. मामले में अब तक कुल 33 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिनसे पूछताछ जारी है.

चार आरोपियों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

आरोपियों के सुशांत केस से जुड़े तार

आरोपी अनवर लाला के कनेक्शन सुशांत सिंह केस में पकड़े गए आरोपी चिंटू पठान से भी हैं. अनवर सीधे चिंटू पठान को ड्रग्स की डिलीवरी करता था, वहीं चिंटू पठान फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह के भी संपर्क में था. पिछले दिनों जब सुशांत सिंह आत्महत्या मामला सामने आया था, उस समय रिया चक्रवर्ती की निशानदेही पर एनसीबी की टीम ने चिंटू पठान को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह अभी सलाखों के पीछे है.

MDMA ड्रग्स मामला: मुंबई की फिरोज लाला गैंग से जुड़ा तस्कर गिरफ्तार

NCB के अधिकारियों से भी पहचान

ये भी खुलास हुआ है कि अनवर लाला की NCB के अधिकारियों से भी पहचान थी. कई तस्करों की सूचना वह एनसीबी के अधिकारियों को भी देता था. जिसके कारण एनसीबी के कई अधिकारी उसको पकड़ने में नाकाम रहते थे. अनवर लाला मुंबई के कुर्ला, माहिम और बांद्रा में ड्रग्स की तस्करी करता था. वहीं उसकी पहचान मेहजबीन से दिल्ली की एक पार्टी में अपनी किन्नर महिला मित्र के माध्यम से हुई थी. दोनों साथ में 16 महीनों से ड्रग्स की तस्करी कर रहे थे.

आरोपियों में एक महिला भी शामिल

चार आरोपियों में एक महिला भी शामिल है, जिसका नाम मेहजबीन है. मेहजबीन ड्रग्स तस्करी के अकसर इंदौर आती थी. इस दौरान वह काफी महंगी गाड़ियों में घूमती थी. जानकारी मिली है कि वह महंगी गाड़ियां रेंट पर लेकर आती थी, जिनमें मर्सिडीज, जैगवार सहित अन्य ब्रांड की गाड़ियां शामिल हैं. इन्हीं गाड़ियों की आड़ में वह आसानी से इंदौर में ड्रग्स की तस्करी कर वापस मुंबई चली जाती थी.

नशे में 'मिनी मुंबई'! MDMA ड्रग्स केस में एक और आरोपी गिरफ्तार

महिला आरोपी से पूछताछ में यह भी जानकारी लगी है कि वह बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स सप्लाई करने वाले पेडलरों को भी ड्रग्स सप्लाई करती थी. मेहजबीन को ड्रग्स पेडलरों की दुनिया में पापा और बाजी के नाम से जाना जाता है. वह आरोपी सलीम चौधरी और हैदर के साथ ड्रग्स का काम करती थी. यह भी खुलासा हुआ है कि उसका दुबई और अरब के कई देशों में आना जाना लगा रहता था.

अभियान कुर्सी के नाम से चलाया अभियान

इंदौर क्राइम ब्रांच ने इस पूरे अभियान को कुर्सी अभियान नाम दिया था. पूर्व में जब ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया तो इसमें कुछ टेंट कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया. टेंट कारोबारियों के बाद इस पूरे मामले में कई और आरोपियों की भी गिरफ्तारी हुई. खुलासा हुआ कि टेंट कारोबारी द्वारा इस पूरे रैकेट को संचालित किया जाता था. इसे कुर्सी अभियान से जोड़ा गया, क्योंकि रैकेट के अधिकतर लोग ड्रग्स के लेनदेन की बातें कुर्सी के लेनदेन के रूप में करते थे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Last Updated : Jul 7, 2021, 6:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details