मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News फिल्म पठान के विरोध प्रदर्शन के बाद विवादास्पद नारेबाजी करने का आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 1, 2023, 5:18 PM IST

फिल्म पठान को लेकर हुए प्रदर्शन के बाद मुस्लिम समाज के कुछ युवकों ने विवादास्पद नारेबाजी की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उस पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है. इस मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. बताया जाता है कि आरोपी के संबंध पीएफआई से हो सकते हैं.

Accused arrested for raising controversial slogans
विवादास्पद नारेबाजी करने का आरोपी गिरफ्तार

विवादास्पद नारेबाजी करने का आरोपी गिरफ्तार

इंदौर। फिल्म पठान के विरोध में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पिछले दिनों शहर में उग्र प्रदर्शन किया था. इस दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक नारे भी लगाए थे. इसके बाद मुस्लिम समाज ने इंदौर के विभिन्न क्षेत्रों में घेराव कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी. इसी दौरान कुछ मुस्लिम युवकों ने भी आपत्तिजनक नारे लगा दिए थे. उसी में से एक ने शहर को आग के हवाले करने की धमकी दी थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर रासुका की कार्रवाई की है.

माहौल बिगाड़ने का प्रयास :मुस्लिम समुदाय द्वारा इंदौर के सदर बाजार थाना क्षेत्र के बड़वाली चौकी पर प्रदर्शन कर सर तन से जुदा करने संबंधी आपत्तिजनक नारे लगाकर वर्ग विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया था. उपद्रव फैलाने की कोशिश की गई थी. इंदौर शहर को जलाने की धमकी देने संबंधी नारेबाजी करने वालों का वीडियो वायरल हुआ था. जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया. इस पूरे मामले में वर्ग विशेष के द्वारा एकत्रित होकर इंदौर की शांति व्यवस्था व उग्र भाषण देकर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की स्थिति निर्मित की गई थी. इस पूरे मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था.

इंदौर में अलार्म, सर तन से जुदा नारे पर विजयवर्गीय सख्त, बोले-ऐसी विचारधारा को आग लगा देंगे

और भी हो सकती हैं गिरफ्तारी :पुलिस ने आरोपी रिज्जु उर्फ राजिक को पकड़ा है. उसके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है. बता दें कि पकड़े गए आरोपी के प्रतिबंधित संगठन से भी संबंध खंगाले जा रहे हैं. जिस जगह पर आरोपी रहता है, उस जगह पर पीएफआई से जुड़े हुए कई कार्यकर्ताओं के निवास स्थान भी हैं. यहां कई लोग पीएफआई से जुड़े हुए भी थे. पूर्व में एनआईए की टीम ने सदर बाजार थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर दबिश देकर कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था. अब पुलिस रिज्जु उर्फ राजिक के प्रतिबंधित संगठनों से संबंध की खंगालने में जुटी हुई है. उसके मोबाइल को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में आरोपी की निशानदेही पर कुछ और आरोपियों को पकड़ा जा सकता है. इस मामले में एसीपी राजीव भदौरिया का कहना है कि पूरे मामले में पुलिस पकड़े गए आरोपियों से काफी बारीकी से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details