मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: विमल व राजश्री के नाम से फर्जी गुटखा बनाने की शिकायत पर कार्रवाई

By

Published : Jul 7, 2023, 4:20 PM IST

इंदौर में विमल और राजश्री के नाम से फर्जी गुटखा बनाने वाली कंपनी पर क्राइम ब्रांच ने छापा मारा. मौके से बड़ी मात्रा में गुटखा और निर्माण सामग्री बरामद की गई है.

Indore Crime News
विमल व राजश्री के नाम से फर्जी गुटखा

इंदौर।इंदौर क्राइम ब्रांच लगातार खाद्य विभाग के साथ फर्जी और नकली खाद्य सामग्री बनाने वाले कारखानों और फैक्ट्रियों पर भी दबिश दे रही है. इसी दौरान इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोगों द्वारा ब्रांडेड कंपनी विमल एवं राजश्री गुटखा के नाम से फर्जी गुटखा फैक्ट्री में तैयार किया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में गुटखा व अन्य सामग्री जब्त कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

इंदौर के आसपास बिक्री :इंदौर क्राइम ब्रांच ने ने नकली गुटखा पाउच की खेप के साथ ही उपकरण भी जब्त किए हैं. बता दें कि इंदौर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में इन गुटखा पाउच को बेचा जा रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस ने पालदा स्थित नकली गुटका पाउच बनाने वाले कारखाने पर छापा मारा. प्रदीप कुमार इस कारखाने को संचालित कर रहा था. इसके द्वारा शहर और आसपास के ग्रामीण इलाके को बड़ी मात्रा में नकली गुटखा बेचा जा रहा था. मौके पर पुलिस ने खाद विभाग को भी इसकी जानकारी दी गई.

ये खबरें भी पढ़ें...

पुलिस जांच जारी :विगत 6 महीने से इस कारखाने को संचालित किया जा रहा था. कारखाना का माल कहां-कहां का सप्लाई किया गया है, इस बारे में पूछताछ की जा रही है. दबिश के दौरान बड़ी मात्रा में ब्रांडेड कंपनी के विमल और राजश्री गुटखा की पैकिंग कर उसी नाम से नकली गुटखा तैयार किया जा रहा था. फिलहाल उसकी सामग्री के साथ ही बनाने की मशीन भी इंदौर क्राइम ब्रांच ने जब्त किया है. डीसीपी निमिष अग्रवाल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details