मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Rahul Gandhi Bomb Threat राहुल गांधी को धमकी देने वाला कोर्ट में पेश, पुलिस को मिली 1 दिन की रिमांड

By

Published : Nov 25, 2022, 7:01 PM IST

राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, कोर्ट से 1 दिन का रिमांड भी पुलिस को मिला है. जांच में सामने आया है कि पत्र में जिस ज्ञान सिंह का नाम आरोपी ने लिखा था उससे भी पैसों के लेनदेन को लेकर आरोपी का विवाद था. ज्ञान सिंह को फंसाने के लिए ही उसने धमकी भरा पत्र भेजा था.

Accused threatening Rahul Gandhi appeared in court
राहुल गांधी को धमकी देने वाला कोर्ट में पेश

इंदौर।भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने कई तरह के खुलासे किए हैं. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को आज शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से 1 दिन का रिमांड भी पुलिस को मिला है. बता दें कि जिस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह 4 वर्ष पूर्व बैतूल में कांग्रेस विधायक विनोद डागा और उनके बेटों को भी धमकी दे चुका है.

राहुल गांधी को धमकी देने के मामले में संदिग्ध व्यक्ति नागदा से गिरफ्तार, इंदौर क्राइम ब्रांच को सौंपा

पुलिस को मिला 1 दिन का रिमांड: जूनी इंदौर एसीपी दिशेष अग्रवाल के मुताबिक, पकड़े गए आरोपी नरेंद्र सिंह उर्फ दया सिंह ने पूछताछ के दौरान कुछ अहम जानकारियां दी हैं. आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जहां से उसका एक दिन का रिमांड मिला है. बता दें पिछले दिनों सपना संगीता रोड स्थित गुजराती स्वीट्स पर डाक से एक पत्र आया था जिसमें राहुल गांधी और कमलनाथ को मारने की धमकी दी गई थी. जब से पुलिस इस पूरे मामले में जांच पड़ताल करने में जुटी हुई थी. इसी दौरान पुलिस ने धमकी देने वाले आरोपी को नागदा से पकड़ लिया.

विधायक से हो चुका है विवाद:नरेंद्र सिंह उर्फ दया सिंह ने बताया कि 1995 से वह परिवार से अलग रह रहा है, उसकी दो पुत्रियां और एक पुत्र है. 4 साल पहले कांग्रेस विधायक से उसका दुकान को लेकर विवाद हुआ. इसके अलावा भी पुलिस को अन्य जानकारियां मिली हैं, जिनकी बारीकी से छानबीन की जा रही है. जांच पड़ताल में यह भी जानकारी मिली है कि पत्र में जिस ज्ञान सिंह का नाम आरोपी ने लिखा था उससे भी पैसों के लेनदेन को लेकर आरोपी का विवाद था. ज्ञान सिंह को फंसाने के लिए ही उसने धमकी भरा पत्र भेजा था.

पत्र में ये जिक्र किया था:मिठाई कारोबारी को कोरियर के माध्यम से जो खत आया था, उसमें दुकान का नाम श्री गुजरात स्वीट्स बंगाली स्वीट्स, सपना संगीता रोड टावर चौराहा लिखा था. साथ ही पिन कोड का जिक्र था. खत में लिखा है 'सतगुरु प्रसादी संत शरण जो जन पर सो जन उदरहार संत की निंदा नानक बहूर बहूर अवतार'. साथ ही लिखा था कि 28 नवंबर 2022 को बम विस्फोट से पूरा इंदौर दहल उठेगा. राजबाड़ा को खास निशाना बनाया जाएगा. साथ ही ज्ञान सिंह नामक एक व्यक्ति का नंबर लिखा था. जिसमें ज्ञान सिंह लिखा होने के साथ ही चार नंबर 7693029033, 9872661714, 9425624110 ,97857241 09 का जिक्र भी था. वहीं भेजने वाले में फ्रॉम करके चेतक कश्यप विधायक भारतीय जनता पार्टी रतलाम शहर निवास स्टेशन रोड रतलाम मध्य प्रदेश का जिक्र किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details