मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News आपत्तिजनक नारेबाजी करने के मामले में 1 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश

By

Published : Jan 27, 2023, 7:32 PM IST

फिल्म पठान को लेकर हिंदू संगठनों के विरोध के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी के जवाब में मुस्लिम समाज ने भी विवादास्पद नारे लगाए. इसके बाद शुक्रवार को किसी भी हालात से निपटने के लिए पुलिस अलर्ट रही. इसी दौरान पुलिस ने वीडियो के आधार पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वीडियो के आधार अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है.

Indore 1 accused arrested for raising objectionable slogans
आपत्तिजनक नारेबाजी करने के मामले में 1 आरोपी गिरफ्तार

इंदौर।फिल्म पठान के विरोध के दौरान इंदौर में हिंदू संगठन और मुस्लिम लोग आमने-सामने हो गए. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक नारे लगा दिए तो वहीं मुस्लिम समाज ने विरोध में विभिन्न जगहों पर घेराव किया. इसी दौरान कुछ लोगों ने सर तन से जुदा का नारा लगाया था. अब पुलिस ने सर तन से जुदा के नारे लगाने वाले एक आरोपी को वीडियो के आधार पर गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

मस्जिदों के बाहर तैनात रही पुलिस :बता दें कि बड़वाली चैकी पर भीड़ इकट्ठा हो गई थी. इस दौरान सर तन से जुदा के नारे लगाने वालों पर सदर बाजार पुलिस एक्शन में है. शुक्रवार को जुमे को देखते हुए पुलिस मुस्तैद रही. शुक्रवार सुबह से शहरभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई थी. पुलिस ने सदर बाजार क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान मस्जिदों के बाहर भी पुलिस जवान चहलकदमी करते नजर आए. पुलिस का कहना है कि माहौल बिगाड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा,चाहे वह किसी भी धर्म का हो.

Indore Film Pathan Protest: पुलिस ने 4 बजरंगियों को गिरफ्तार किया, मुस्लिम संगठन के खिलाफ भी केस दर्ज

25 जनवरी को हुआ था विवाद :दरअसल, 25 जनवरी को पठान फिल्म का विरोध करने के दौरान हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक नारे लगाए थे. इसके वीडियो जब मुस्लिम समाज तक पहुंचे तो उनमें आक्रोश फैल गया. मुस्लम समाज ने चंदननगर थाने का घेराव किया था. इसके बाद बड़वाली चैकी पर मुस्लिम युवकों ने भी भीड़ इकट्ठा कर सर तन से जुदा के लगाए थे. इस मामले में पुलिस ने खजराना और सदर बाजार थाना क्षेत्र में विरोध स्वरूप उग्र प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों पर केस दर्ज किया था तो वहीं सर तन से जुदा का नारा लगाने के मामले में वीडियो के आधार पर सात-आठ लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया. इसके बाद एक आरोपी बाजिद को गिरफ्तार कर लिया. जल्द ही वीडियो के आधार पर कुछ और आरोपियो को गिफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है. शुक्रवार को सुरक्षा के लिहाज से सदर बाजार क्षेत्र सहित जोन क्रमांक 1 में 700 जवानों को तैनात किया गया. जो हर मुख्य पाइंट पर नजर रखे रहे. डीसीपी अमित तोलानी ने कहा कि माहौल शांतिपूर्ण रहा है. ड्रोन और अन्य तरीके से लगातार निगरानी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details