मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore India NZ match: दो दृष्टिबाधितों को पुलिस ने पहले रोका बाद में स्टेडियम में जाने की दी अनुमति, विराट कोहली के प्रशंसक हैं क्रिकेट प्रेमी

By

Published : Jan 24, 2023, 8:14 PM IST

इंदौर में भारत-न्यूजीलैंड वनडे मैच के दौरान एक अजीबो-गरीब घटना घटित हुई. यहां विराट कोहली के दो दृष्टिबाधित क्रिकेट प्रशंसक अपने सहायकों के साथ मैच देखने स्टेडियम में पहुंचे थे. चूंकि उनके सहायको के पास टिकट नहीं थे, इसलिए पहले पुलिस ने उन्हें रोक दिया था. इसके बाद उन्हें मानवीय आधार पर स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दे दी गई.

India NZ match Indore stadium
दो दृष्टिबाधितों को पुलिस ने पहले रोका बाद में स्टेडियम में जाने की दी अनुमति

इंदौर। इंदौर में मंगलवार को भारत-न्यूजीलैंड मैच का लुत्फ उठाने आए दो दृष्टिबाधित क्रिकेट प्रशंसकों को पुलिस ने स्टेडियम में प्रवेश करने से रोक दिया था, क्योंकि उनके सहयोगियों के पास टिकट नहीं थे. क्रिकेटर विराट कोहली के बड़े प्रशंसक होने का दावा करने वाली इस जोड़ी को बाद में मानवीय आधार पर अपने सहायकों के साथ स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई थी.

IND VS NZ इंदौर वनडे को लेकर युवाओं में खासा जोश, युवतियों में इस क्रिकेटर की दीवानगी

पुलिस अधिकारियों ने दी प्रवेश की अनुमतिः प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे के लिए आशीष चौहान और अभिषेक नामदेव अपने दो सहायकों के साथ होल्कर स्टेडियम पहुंचे थे. आशीष चौहान की बहन ने बताया कि मेरे भाई ने मैच के लिए टिकट खरीदा था, लेकिन मुझे यह कहकर स्टेडियम में उसके साथ जाने से रोक दिया गया कि एक टिकट पर केवल एक व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति है. इसके बाद दोनों दृष्टिबाधित क्रिकेट प्रशंसकों ने मौके पर मौजूद पुलिस के आला अधिकारियों को अपनी समस्या बताई. जिसे सुनने के बाद उन सभी को स्टेडियम में प्रवेश करने दिया गया.

पहली बार स्टेडियम पहुंचे थे आशीष और अभिषेकः सब-इंस्पेक्टर सपना डोडिया ने बताया कि हमने दृष्टिबाधिक क्रिकेट प्रशंसकों और उनके दोनों सहायकों को स्टेडियम में प्रवेश करने में मदद की, क्योंकि हर प्रशंसक भारत का मैच देखने के लिए बड़े आनंद के साथ आता है. स्टेडियम में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने आए नामदेव ने कहा कि वह पूरी तरह दृष्टिहीन हैं और अब तक कमेंट्री सुनकर क्रिकेट का लुत्फ उठाते थे. उन्होंने कहा कि मैं कोहली का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. जब वह शतक बनाता है या अच्छी बल्लेबाजी करता है, तो मुझे उसकी कमेंट्री सुनना अच्छा लगता है. दूसरी ओर चौहान, जिनके पास केवल पांच प्रतिशत दृष्टि है, वह भी कोहली के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. चौहान ने आगे बताया कि 'मुझे बचपन से ही क्रिकेट का शौक रहा है और मैं अब तक कमेंट्री सुनकर मैचों का लुत्फ उठाता रहा हूं. यह पहली बार है जब मैं किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए स्टेडियम आया हूं।' (पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details