मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दो लाख रुपए दहेज नहीं मिलने पर पति ने दिया तीन तलाक

By

Published : Feb 17, 2021, 3:19 PM IST

इंदौर में तीन तलाक का नया मामला सामने आया है. इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र के डायमंड पैलेस कॉलोनी में रहने वाली पीड़िता को उसके दहेज लोभी पति ने तीन तलाक दिया.

husband-gave-teen-talak-for-not-getting-dowry-of-two-lakh-in-indore
इंदौर में तीन तलाक केस

इंदौर:तीन तलाक कानून बनने के बावजूद मध्यप्रदेश में तीन तलाक के केस लगातार सामने आ रहे हैं. अब इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र के डायमंड पैलेस कॉलोनी में रहने वाली पीड़िता के साथ मामला सामने आया है. पीड़िता को पति ने तीन तलाक देकर छोड़ दिया, फिलहाल पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत चंदननगर पुलिस से की है.

दहेज के लिए परेशान करता था आरोपी

चंदन नगर थाना क्षेत्र के डायमंड पैलेस में रहने वाली पीड़िता की शादी मंदसौर के सनावर से हुई थी, शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था. लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही पति सनावर और उसके परिजन लगातार उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे. पति व परिजनों की ये डिमांड थी कि वह अपने घर से दो लाख रुपये लेकर आए, साथ ही पीड़िता का कहना है कि जब वह दो लाख देने का विरोध करती तो उसके साथ मारपीट की जाती.

इंदौर: दूसरी शादी का विरोध करने पर पति ने दिया तीन तलाक

पीड़िता ने परिजनों को दी जानकारी

वहीं इन सब बातों की जानकारी पीड़िता ने अपने परिजनों को भी दी और परिजनों ने पति और उसके परिजनों को समझाइश भी दी, लेकिन वह दो लाख लाने की बात पर डटे रहे और लगातार प्रताड़ित करने लगे. इसके बाद वह पति के घर मंदसौर से इंदौर अपने मायके आकर रहने लगी. हालांकि तब भी समझाइश का दौर जारी रहा, लेकिन इसी दौरान पति ने तीन तलाक बोलकर उसे छोड़ दिया. इसके बाद पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत चंदननगर पुलिस से की और चंदननगर पुलिस ने पूरे मामले में प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी.

पीड़िता की शिकायत पर प्रकरण दर्ज

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति सनावर शाह ,सास हजरा बी ,ननन सोनम, देवर नहीम के खिलाफ 498, 323 ,34 के साथ ही मुस्लिम विवाह संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 4 के तहत प्रकरण दर्ज कर चारों आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है.

इंदौर में लगातार सामने आ रहे तीन तलाक के मामले

बता दें इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही इंदौर के सदर बाजार थाने में भी तीन तलाक से संबंधित मामला सामने आया था. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की थी, वहीं अभी तक इंदौर के सदर बाजार, चंदन नगर, खजरना थाना क्षेत्रों में कई तरह के तीन तलाक से सम्बंधित मामले सामने आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details