मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में बोले गोवा CM प्रमोद सावंत, जब मुगल और अंग्रेज सनातन का कुछ नहीं बिगाड़ पाए, तो INDIA गठबंधन में क्या दम

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 11, 2023, 3:11 PM IST

Updated : Sep 11, 2023, 4:30 PM IST

Goa CM Visit MP: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सोमवार को मध्य प्रदेश दौरे पर आए. जहां पहले तो गोवा सीएम ने महाकाल मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया. इसके बाद वे इंदौर पहुंचे, जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सनातन को लेकर जमकर इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा.

Goa CM Pramod Sawant
इंदौर में बोले गोवा सीएम प्रमोद सावंत

इंदौर में बोले गोवा सीएम प्रमोद सावंत

इंदौर।आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अब सनातन धर्म के मुद्दे पर भी कांग्रेस और यूपीए एलायंस को घेरने की रणनीति पर कम कर रही है. लिहाजा पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा में अब सनातन धर्म के मुद्दे को उठाने का काम तमाम पार्टी नेता कर रहे हैं. सोमवार को इंदौर में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने प्रेस से चर्चा में कहा कि "यूपीए से नाम बदलकर हुए इंडिया एलायंस ने जिस प्रकार सनातन धर्म को लेकर अपशब्द कहे हैं. वह हिंदू धर्म का अपमान है. उन्होंने कहा सदियों पहले जो काम गोवा में आए पुर्तगाली मुगल और अंग्रेज नहीं कर पाए, वह I.N.D.I.A वाले मिलकर करना चाहते हैं."

इंडिया गठबंधन सनातन का कुछ नहीं बिगाड़ सकते:गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि "पुर्तगाली तो एजेंडा लेकर आए थे वे भारत में धर्म परिवर्तन का जब वह कुछ नहीं कर पाए, तो इंडिया गठबंधन के ये बस की बात नहीं है. इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में इन्हें यहां से भगाना ही उचित होगा. मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने आए गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा जो काम गैर भाजपा सरकारों ने 70 साल में नहीं किया, वह मोदी सरकार ने अपने 2 कार्यकाल में करके दिखा दिया है. भारत विश्व गुरु बनने की ओर है. G-20 जैसे देश के साथ भारत में आयोजन इसका प्रमाण है. इस दौरान उन्होंने समान नागरिक संहिता का जिक्र करते हुए कहा गोवा जैसा छोटा राज्य समान नागरिक संहिता का पालन लंबे समय से करता आया है. अन्य राज्य भी इसको मानने के लिए आगे आ रहे हैं."

टिकट वितरण पर बोर्ड करता है फैसला: इस दौरान गोवा से क्रिश्चियन कम्युनिटी के पलायन के सवाल पर उन्होंने कहा कि "कोई भी कम्युनिटी गोवा से पलायन नहीं कर रही है, क्योंकि यूरोप और अन्य देशों में बेहतर अपॉर्चुनिटी और अन्य कामकाज के कारण लोग जाते हैं, लेकिन गोवा वापस आ जाते हैं. उन्होंने कहा गोवा 15 लाख की आबादी वाला छोटा सा राज्य है. इसलिए वहां प्रति व्यक्ति आय अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा है. हालांकि दूसरे मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में खनन और अन्य संसाधनों की प्रचुरता है, लेकिन फिर भी छोटे राज्य में बड़े राज्यों की तुलना में काम करना ज्यादा सुविधाजनक और आसान होता है. उन्होंने उद्धव ठाकरे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अयोध्या में मंदिर बनाए जाने पर गोधरा कांड जैसी हिंसा होने की आशंका उद्धव ठाकरे ने क्यों जताई है. यह वही बता सकते हैं, भाजपा में वंशवाद और नेता पुत्रों को टिकट दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा किसी को भी टिकट देने का फैसला पार्टी का पार्लियामेंट बोर्ड ही करता है."

ये भी पढ़ें...

प्रमोद सावंत गोवा सीएम

सावंत के लिए भी सनातन की पैरवी जरूरी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत खुद अपने राज्य में भले सनातन और हिंदू धर्म की खुलकर पैरवी करने से बचते हों, लेकिन आज पार्टी लाइन के कारण इंदौर में वे ठेठ सनातनी मूड में नजर आए. उन्होंने कहा "जो शब्द स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर कहे उन्हें बोलना भी उनके लिए पाप है, क्योंकि वह देश के दिल यानी मध्य प्रदेश में हैं. जहां सनातन के लिए लोग जीते हैं. उन लोगों को सोचना चाहिए कि यह कौन लोग हैं. जो सनातन धर्म को मिटाने की बात कर रहे हैं. जिन्हें चुनाव के पहले पहचानना जरूरी है.

Last Updated :Sep 11, 2023, 4:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details